Home » क्रिकेट » Sri Lanka vs Bangladesh, 6th T20 Nidahas Trophy 2018: full drama on last over, first bouncr, second fight and last Mahmudullah hit six, nagi
 

SL vs BAN: आखिरी ओवर में पहले बवाल, फिर सिक्सर और नागिन डांस

हेमराज सिंह चौहान | Updated on: 17 March 2018, 0:19 IST

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच शुक्रवार को खेले गए निदाहास ट्रॉफी के मैच में आखिरी ओवर में जमकर ड्रामा हुआ. दोनों टीमों को फाइनल में पहुंचने के लिए किसी भी हाल में ये मैच जीतना था. श्रीलंका के दिये 160 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम को आखिरी ओवर में 12 रन चाहिए थी.

इस समय मैच रोमांच के शिखर पर थी. दोनों टीमों के पास मैच जीतने का मौका था. श्रीलंका की तरफ से  इशुरु उडाना ने गेंदबाजी की कमान संभाली. पहली दो गेंदो में कोई रन नहीं बना. इशुर उडाना ने पहली गेंद बाउंसर फेंकने के बाद दूसरी गेंद भी बाउंसर फेंकी.

इसी बीच दूसरी बाउंसर पर जहां कोई रन नहीं बना, वहीं बांग्लादेश का बल्लेबाज रन आउट हो गया. इसी पर विवाद हो गया. बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन को लगा कि अंपायर ने नो बॉल का इशारा किया है. लेकिन  ऐसा नहीं थी. शाकिब ने नाराज होकर अपने खिलाड़ियों को वापस पवेलियन लौटने का इशारा किया.

इस वजह से थोड़ी देर मैच रोकना पड़ा. जब मैच दोबारा शुरू हुआ तो सबको लगा कि अब मैच श्रीलंका की झोली में है. लेकिन बांग्लादेश के मोहम्मदुल्लाह कुछ और ठान के आए थे. उन्होेंने तीसरी बॉल पर चौका मार दिया. अब बांग्लादेश को तीन बॉल में 8 रन की ज़रूरत थी. मोहम्मदुल्लाह एक बार से स्ट्राइक थे. आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने भागकर 2 रन लिए. दो बॉल में बांग्लादेश को जीतने के लिए 6 रन चाहिए थे.

सबकी नजरें एक बार फिर से मोहम्मदुल्लाह पर थी. मैच रोमांच के चरम पर था.  इशुरु उडाना की पांचवी गेंद पर मोहम्मदुल्लाह ने हवा में शॉट मारा और बॉल 6 रन के लिए बाउंड्री से बाहर चली गई. कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम पर सन्नाटा छा गया और बांग्लादेश के खेमे में खुशी. इस विनिंग शॉट की बदौलत बांग्लादेश फाइनल में पहुंच चुका था और श्रींलका अपने घर में ट्राई सिरीज से बाहर हो चुका था.

ये भी पढ़ें- SL vs BAN, LIVE: नाटकीय मैच में श्रीलंका को हराकर बांग्लादेश फाइनल में, मोहम्मदुल्लाह ने छक्का मारकर दिलाई जीत

इसके बाद मैदान में एक बार फिर से नागिन डांस हुआ. बांग्लादेश की पूरी टीम मैदान में आकर नागिन डांस करने लगी. हालांकि जश्न के दौरान भी दोनों टीमों के बीच झड़प होने की नौबत आई पर मामला दोनों तरफ के खिलाड़ियों ने मामला संभाल लिया.

मैच खत्म होने के बाद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब ने कहा कि कभी कभी इमोशन आप पर हावी हो जाते हैं, हालांकि उन्हें कप्तान रहते हुए इस पर ध्यान देना चाहिए. वहीं तमीम ने कहा कि यह काफी इमोशनल मैच था. उन लोगों ने अंपायर को नो बॉल इशारा देते हुए देखा था. इसलिए उन्होंने शिकायत की. इसी वजह से इतना ड्रामा हुआ. हालांकि अपनी गलती मानते हुए तमीम इकबाल ने कहा कि उनलोगों को सही व्यवहार करना चाहिए था. अब विवाद खत्म हो चुका है.

गौरतलब है कि श्रीलंका के खिलाफ मुश्फिकुर रहीम ने इस सिरीज में श्रीलंका को पहले मैच में हराने के बाद भी नागिन डांस किया था. बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ 214 रनों का टॉर्गेट हासिल किया था.

First published: 17 March 2018, 0:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी