Home » क्रिकेट » Sri Lanka vs Bangladesh, Live Cricket Score 6th T20 Nidahas Trophy 2018: Bangladesh reach final after win by two wickets against host
 

SL vs BAN, LIVE: नाटकीय मैच में श्रीलंका को हराकर बांग्लादेश फाइनल में, मोहम्मदुल्लाह ने छक्का मारकर दिलाई जीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 March 2018, 22:50 IST

श्रीलंका ने शुक्रवार को बांग्लादेश ने श्रीलंका को रोमाचंक मैच में हराकर निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में जगह बना ली है. श्रीलंका के दिये गए 160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 19.5 ओवर में मैच जीत लिया. अब ट्राई सिरीज के फाइनल में बांग्लादेश का टीम इंडिया का मुकाबला होगा. भारत ट्राई सिरीज के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम हैं.

बांग्लादेश की तरफ से मोहम्मदुल्लाह ने नाबाद 43 रन बनाए. उन्होंने छक्का मारकर अपनी टीम को जीत लिया. बांग्लादेश की तरफ से तमीम अकमल ने सर्वाधिक 50 रन बनाए. उनके अलावा मुशफिकर रहीम ने 28 रन बनाए. बांग्लादेश के नियमित कप्तान शाकिब अल हसन भी कुछ खास नहीं कर पाए और 7 रन बनाकर आउट हो गए.

इससे पहले कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 159 रन बनाए. श्रीलंका की तरफ से कुसल परेरा ने 61 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 1 छक्का लगाया. कुसल के अलावा कप्तान थिसारा परेरा ने 58 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 3 छक्के ठोके.
 
कुसल परेरा और थिसारा परेरा के बीच पांचवे विकेट के लिए 97 रनों की पार्टनरशिप हुई. इन दोनों की पारियों की बदौलत श्रीलंका 160 रनों का लक्ष्य दे पाया.  
 
बांग्लादेश की तरफ से मुस्तफिज़ुर रहमान ने 2 विकेेट लिए. उनके अलावा शाकिब अल हसन, सौम्य सरकार और महमूदुल्लाह ने एक विकेट लिया. गौरतलब है कि बांग्लादेश की कप्तानी शाकिब अल हसन कर रहे हैं. हसन ने उंगली की चोट के बाद इस अहम मैच में टीम में वापसी की. वो अब तक इस सिरीज का एक भी मैच नहीं खेल पाए थे.  
 
टीमें-
श्रीलंका:उपुल थरंगा,थिसारा परेरा,इसुरू उदाना,जीवन मेन्डिस,कुसल पेरेरा,नुवान प्रदीप,अमिला अपोन्सो,दासुन शनका,दनुश्का गुणाथालिका,अकिला धनंजय,कुसल मेंडिस
 
बांग्लादेश:मुशफिकर रहिम,शाकिब अल हसन,तमीम इकबाल,महमूदुल्लाह,रूबेल हुसैन,सब्बीर रहमान,नजमुल इस्लाम,सौम्य सरकार,लिटनदास,मेहेदी हसन,मुस्तफिज़ुर रहमान.
First published: 16 March 2018, 22:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी