Home » क्रिकेट » Sri Lanka vs South Arica 2nd Test: Dean Elgar involved in a bizarre incident after Dilruwan Perera illegal delivery
 

डीन एल्गर आउट होने के बाद ड्रेसिंग रुम में बैठे थे लेकिन ये होना अभी बाकी था

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 July 2018, 18:12 IST
(File photo )

श्रीलंका ने कोलंबो में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 199 रनों से हराकर दो मैचों की सिरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है. श्रीलंका ने दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 490 रनों का मुश्किल लक्ष्य रखा था. लेकिन श्रीलंका के गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को 290 रनों पर ही रोक दिया. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाज डीन एल्गर एक विचित्र घटना का शिकार हो गए. मैदान द्वारा आउट होने के बाद वो ड्रेसिंग रूम में चले गए. लेकिन बाद में उनको फिर से बल्लेबाजी के लिए बुलाया गया.

दरअसल दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका टीम के ओपनर बल्लेबाज डीन एल्गर क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे थे. पारी के 16वें ओवर में दिलरुवां परेरा के ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने गेंद को कट लगाने की कोशिश की. लेकिन गेंद उनके बल्ले को छूती हुई विकेटकीपर के दस्तानों में जा समाई. मैदानी अंपायर ने एल्गर को आउट दे दिया. एल्गर 23 रन के निजी स्कोर पर आउट हो कर पवेलियन लौट गए.

श्रीलंका के खिलाड़ी परेरा को उनके विकेट के लिए बधाई देने लगे. जबकि एल्गर की जगह पर हाशिम अमला बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आ गए. वहीं, दूसरी तरफ अंपायर को अपनी गलती की एहसास हुआ, उन्होंने गेंद को सही है या नहीं जांचने के लिए तीसरे अंपयार से मदद मांगी. टीवी रिप्ले में पाया गया कि एल्गर जिस गेंद पर आउट हुए थे, वो नो बॉल है. गेंदबाज का फ्रंट पैर बॉलिंग क्रीज के बाहर लैंड किया है.

थर्ड अंपायर ने गेंद को नो बॉल करार देते हुए एल्गर को नोट आउट करार दे दिया.इसके बाद मैदानी अंपायर ने एल्गर को पवेलियन से वापस बुलाया. एल्गर फिर से बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आए. वहीं, अमला को वापस ड्रेसिंग रूम में लौटना पड़ा. हालांकि इसके बाद एल्गर अपने स्कोर में केवल 14 रन ही जोड़ पाए थे. वह 37 रन बनाकर फिर से दिलरुवां परेरा के ही शिकार बने.

आपको बता दें कि श्रीलंका ने सिरीज का पहला टेस्ट मैच 278 रनों से जीता था. 12 साल बाद पहली बार श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सिरीज जीती है. 

ये भी पढ़ें- श्रीलंका ने 12 साल बाद साउथ अफ्रीका से जीती टेस्ट सिरीज, 2-0 से किया सफाया

First published: 23 July 2018, 18:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी