Home » क्रिकेट » Sri Lankan player Achini Kulasuriya Sustain Serious Head Injury
 

श्रीलंकाई खिलाड़ी को फ्लीडिंग के दौरान सिर पर लगी गेंद, स्ट्रैचर पर ले जाया गया मैदान से बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 February 2020, 13:48 IST

ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी महिला विश्व कप (ICC Women T20 World Cup) के शुरू होने से पहले अभी सभी टीमें वार्म अप मैच खेल रही है. वहीं रविवार को एक वार्म अप मैच के दौरान अप्रीय घटना देखने को मिली जब श्रीलंकाई खिलाड़ी अचिनी कुलसूर्या (Achini Kulasuriya) एक गेंद को पकड़ने गई थी जिसमें वो असफल हुई लेकिन इस दौरान गेंद उनके सर पर लगी जिसके बाद उन्हें स्ट्रैचर की मदद से मैदान से बाहर ले जाया गया. 

श्रीलंका टीम के एक प्रवक्ता ने cricket.com.au को बताया कि कुलसूर्या को जब मैदान से बाहर अस्पताल बाहर लेकर जाया गया, वहां उन्होंने रिकवरी की जिसके बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई और वो वापस होटल लौट आई.

यह घटना तब हुई जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लॉन्ग ऑन पर फील्डिंग करते हुए कुलसूरिया ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज क्लो ट्रायोन के एक कैच को पकड़ने की कोशिश की. इस दौरान वो गेंद को सही से जज नहीं कर पाई और गेंद सीधे उनके सर पर जा लगी. इसके बाद वो मैदान पर गिर गई. इस हादसे के तुरंत बाद श्रीलंकाई टीम के फीजियो मैदान पर आए. अचिनी कुलसूर्या चोट लगने के कुछ देर बाद तक उठ नहीं पाई थी. इसके बाद एम्बुलेंस अधिकारियों ने बाद में उनकी स्थिति की जाँच की और उन्हें स्ट्रैचर की मदद से मैदान से बाहर ले जाया गया. श्रीलंकाई खिलाड़ी अचिनी कुलसूर्या को मैदान के पास के ही रॉयल एडिलेड अस्पताल ले जाया गया जहां उनके बाकी के टेस्ट किए गए.

वहीं इस हादसे के बाद श्रीलंका टीम के प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि कुलसूर्या की चोट गंभीर नहीं है और ना ही उन्हें कनकशन की शिकायत है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि वो 22 जनवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले श्रीलंका के पहले विश्व कप में खेल सकेंगी.

IND vs NZ 1st Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

First published: 17 February 2020, 13:12 IST
 
अगली कहानी