Home » क्रिकेट » srilanka vs england: spiners mada histroy in second test and broke record
 

श्रीलंका के खिलाफ इंग्लिश स्पिनर्स ने रचा इतिहास, तोड़ दिया भारत का 49 साल पुराना रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 November 2018, 8:24 IST

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच इस समय टेस्ट सिरीज खेली जा रही है. इस सीरीज के दूसरे में इंग्लैंड ने श्रीलंका को आसानी से 57 रनों से हरा दिया है. इस मैच में इंग्लैंड और श्रीलंका दोनों टीमों के स्पिनर्स का जलवा देखने को मिला. इस दौरान स्पिनर्स ने भारत के 49 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ कर इतिहास रच दिया. तो आइये जानते है कि स्पिनर्स ने कौन सा रिकॉर्ड बनाया:

स्पिनर ने बनाया ये रिकॉर्ड

इस मैच में स्पिनर ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है. इस टेस्ट मैच में स्पिनर्स ने एक टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इस टेस्ट मैंच में दोनों ही टीमों के स्पिनर्स ने कुल 40 में से कुल 38 विकेट हासिल किये. आप को बता दें कि इससे पहले यह रिकॉर्ड भारत और न्यूजीलैंड के नाम था जो उन्होंने नागपुर ने साल 1969 में बनाया था, जहां दोनों टीमों ने 37 विकेट लिए थे. वहीं इससे पहले साल 1956 में कोलकाता में भारत और ऑस्ट्रेलिया ने 35 विकेट लिए थे.

जानिए मैच का हाल

इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सिरीज के दूसरे टेस्ट मैच में 57 रनों से जीत हासिल की. इंग्लैंड के लिए इस  मैच में हीरो लेग स्पिनर जैक लीच और कप्तान रुट रहे. जैक ने दूसरी पारी में पांच विकेट हासिल किये, वही कप्तान टर्निंग पिच की दूसरी पारी में शतक लगाया.  उनके इस प्रदर्शन की वजह से इंग्लैंड ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन श्रीलंका को 57 रन से हरा दिया. इस टेस्ट मैच के पांचवें दिन इंग्लैंड ने सिर्फ 30 मिनट में श्रीलंका के बाकी तीनों विकेट चटकाकर जीत दर्ज की. पल्लेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मिली जीत का साथ ही इंग्लैंड ने 17 साल बाद श्रीलंका में टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की है.

First published: 19 November 2018, 8:23 IST
 
अगली कहानी