Home » क्रिकेट » srilanka vs india:srilanka have to win 2 one day match to get direct entry into 2019 World Cup against five one day match series with india
 

2019 वर्ल्ड कप से बाहर हो सकती है श्रीलंका!

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2017, 14:40 IST

भारत के खिलाफ श्रीलंका की पांच वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 20 अगस्त से हो रही है. भारत ने मेजबान श्रीलंका को 3-0 से हराकर पहले ही टेस्ट सीरीज में क्लीन-स्वीप किया है. अपने 85 साल के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारत ने पहली बार विदेशी सरजमीं पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन-स्वीप किया है. 

28 साल के विराट कोहली ये कारनामा करने वाले भारत के पहले कप्तान हैं. उनसे पहले 33 कप्तान ये रिकॉर्ड नहीं बना पाए थे. रविवार से शुरू हो रही वनडे सीरीज श्रीलंका के लिए करो या मरो वाली है. उसे किसी भी हाल में बेहतर प्रदर्शन करना होगा. अगर भारत अपने टेस्ट मैच की सीरीज़ जैसा प्रदर्शन दोहराता है, तो श्रीलंका की मुसीबतें बढ़ना तय है.

इस समय श्रीलंका की टीम पर 2019 वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. दरअसल श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को अगर 2019 में होने वाले विश्व कप में सीधे तौर पर प्रवेश करना है, तो उसे भारत के खिलाफ खेली जाने वाली पांच वनडे मैचों की सीरीज में कम से कम दो मैचों में जीत हासिल करनी होगी. इसी हालत में वो सीधे 2019 वर्ल्ड कप में खेलने वाली टीमों में शामिल हो पाएगा.

गौरतलब है कि भारत के खिलाफ श्रीलंका की पांच वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 20 अगस्त से हो रही है. ताजा वनडे रैंकिंग में श्रीलंका 88 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है. अगर वह भारत के खिलाफ दो वनडे मैचों में जीत हासिल करता है, तो उसके पास 90 अंक हो जाएंगे.

ताजा वनडे रैंकिंग में 78 अंकों के साथ वेस्टइंडीज टीम नौवें स्थान पर है. अगर वेस्टइंडीज आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज व इंग्लैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों में जीत हासिल करती है, तो उसके पास 88 अंक हो जाएंगे. ऐसी सूरत में भारत के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन न करने पर श्रीलंका को वेस्ट इंडीज से पिछड़ने का डर है. 

बताते चलें कि मेजबान इंग्लैंड के साथ वनडे रैंकिंग में टॉप सात टीमें सीधे तौर पर 2019 विश्व कप टूर्नामेंट में प्रवेश करेंगी. 

First published: 19 August 2017, 14:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी