Home » क्रिकेट » srilankan chainaman bowler lakshan sandakan bowls 40 percent no ball in test match
 

इस श्रीलंकाई स्पिनर ने एक ही मैच में फेंक दी 40 प्रतिशत नो बॉल, अंपायर को भी नहीं हुई जानकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 November 2018, 13:26 IST

हाल में ही श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच एक बार से चर्चा में है. इस टेस्ट मैच को इंग्लैंड ने श्रीलंका को आसानी से 42 रनों से हरा कर पहली बार एशिया में किसी देश के खिलाफ क्लीन स्वीप किया है. वहीं इस टेस्ट मैच एक और चीज़ लोगो का ध्यान खींच रही है. इस मैच में  श्रीलंकाई गेंदबाज लक्षन संदाकन की गेंदबाजी की वजह से विवाद हो गया है.

इस टेस्ट के दौरान संदाकन ने इंग्लैंड के स्टार बेन स्टोक्स को दो बार आउट किया, लेकिन दोनों बार चेकिंग में उनकी बॉल को नो बॉल करार दे दिया गया था. इस दौरान बेन स्टोक्स 22 और 32 रन पर दो बार आउट हुए थे, लेकिन तीसरे अंपायर ने गेंदबाज़ ने लाइन को ओवर स्टेप करने की वजह से इस गेंद को नो बॉल करार दे दिया था,

इस घटना के बाद संदाकन की गेंदबाज़ी चर्चा का विषय बनी हुई है. इस घटना के बाद अंपायर ने उनकी गेंदबाज़ी का अच्छे से विश्लेषण किया है. ईएसपीएनक्रिकइन्फो स्टेट्स के मुताबिक संदाकन की 40 फीसदी गेंदें नो बॉल थीं लेकिन अंपायर रवि पता ही नहीं लगा पाए.

वहीं अंपायर की इस गलती का कारण संदाकन का अजीबोगरीब एक्शन बताया जा रहा है जिसकी वजह से उन्हें उनका आगे का पैर देखने में दिक्कत हो रही थी. अगर उनकी गेंद पर बेन स्टोक्स का विकेट न गिरता तो संदाकन अपन स्पेल बिना किसी रोक टोक के खत्म भी कर देते.

First published: 28 November 2018, 13:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी