Home » क्रिकेट » SriLankan leg spinner Jeffrey Vandersay suspend one year for breaching code of conduct
 

सुबह कमरे में नहीं मिला ये क्रिकेटर तो बोर्ड ने लगा दिया साल भर का बैन

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2018, 10:44 IST

श्रीलंका के एक खिलाड़ी को साल भर के लिए निलंबित कर दिया गया है, इसके अलावा उनपर सालाना अनुबंध का 20 फीसदी जुर्माना लगाया गया है. उन क्रिकेटर पर मैच के दौरान नहीं बल्कि मैदान के बाहर की हरकतों के लिए सस्पेंड किया गया है. दरअसल, लेग स्पिनर जेफ्री वेंडरसे वेस्‍टइंडीज दौरे पर बारबडोस में होने वाले तीसरे टेस्‍ट मैच से पहले रात भर अपने कमरे से गायब थे. वह सुबह भी अपने कमरे में नहीं मिले.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दूसरा टेस्‍ट खत्म होने के बाद वेंडरसे व तीन अन्‍य खिलाड़ी सेंट लूसिया के एक नाइट क्‍लब गए थे. इसके बाद तीन खिलाड़ी तो वापस आ गए लेकिन वेंडरसे अगली सुबह अपने कमरे में नहीं मिले. इसके बाद टीम मैनेजमेंट ने पुलिस से शिकायत की. इसके कुछ घंटे बाद वेंडरसे खुद होटल पहुंच गए. होटल पहुंचकर वेंडरसे ने टीम प्रबंधन को बताया कि बाकी खिलाड़ी उसे नाइट क्‍लब में अकेला छोड़कर होटल लौट आए और वह रास्‍ता भटक गया था.

पढ़ें- फखर जमन क्या पूरी पाकिस्तानी टीम मिलकर रोहित शर्मा के इस रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाई

इसके बाद श्रीलंका क्रिकेट ने उन्हें कोड ऑफ कंडक्‍ट का उल्‍लंघन करने का दोषी माना और घर भेज दिया. वेंडरसे का कैरेबियन दौरा 23 जून को खत्‍म हो गया. हालांकि उनकी सजा तब तक टाली गई जब तक एक जांच कमेटी ने टूर पर टीम मैनेजर, असंका गुरुसिंहा की रिपोर्ट नहीं पढ़ ली. वेंडरसे को इसके चलते दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी सीरीज के लिए भी टीम में नहीं रखा गया.

पढ़ें- तस्वीरेंः 'बूढ़े धोनी' ने इंग्लैंड से लौटने के बाद बदला लुक, वाइफ और बेटी के साथ आए नजर

हालांकि वेंडरसे ने इस घटना के लिए खेद प्रकट किया लेकिन उनपर निलंबन और जुर्माना लगाया गया. श्रीलंका क्रिकेट ने खिलाड़ी को बता दिया है कि सजा के दौरान अगर वह कॉन्‍ट्रैक्‍ट के किसी भी नियम का उल्‍लंघन करता है तो बेहद कड़ी कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि वेंडरसे पहली बार विवादों में नहीं आए हैं. पिछले साल भारत का दौरा करने से पहले कई घरेलू मैचों में वह नहीं खेले थे जिसके लिए उन्‍हें चेतावनी जारी की गई थी.

First published: 21 July 2018, 10:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी