Home » क्रिकेट » SriLankan Players refuse to play Cricket in Pakistan
 

आतंकी हमले से डरे इन खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने से किया इंकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 August 2019, 22:20 IST

श्रीलंका क्रिकेट टीम पर साल 2009 में पाकिस्तान में आंतकी हमला हुआ था. इस हमले में श्रीलंकाई खिलाड़ी समेत कुल आठ लोग घायल हुए थे. इस बात को भले ही 10 साल हो गए हो लेकिन इस हमले के जख्म आज भी श्रीलंका के खिलाड़ियों में जिंदा है.

इसी वजह से बीते दिनों ही श्रीलंका के खेल मंत्री ने ऐलान किया था कि टीम पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज नहीं खेलेगी. हालांकि टीम वनडे और टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान में आठ दिन रूकने वाली थी. लेकिन अब खबर है कि आंतकी हमले के डर के कारण टीम के कई खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया है.

पाकिस्तानी मीडिया की माने तो, श्रीलंकाई टीम के कुछ खिलाड़ियों पाकिस्तान में जाकर वहीं तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान जाने को तैयार नहीं है. अभी सीरीज के मैचों की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन माना जा रहा है कि यह मुकाबले सितंबर और अक्टूबर में होंगे.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच कई दौर की बातचीत के बाद इस दौरे को मंजूरी दी गई थी. लेकिन अब श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला और ऑलराउंडर थिसारा परेरा समेत कई खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से ही मना कर दिया है. साथ ही इन खिलाड़ियों ने बोर्ड को इस दौरान 4 सितंबर से 12 अक्टूबर के बीच खेली जाने वाले कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलने की अनुमति मांगी है.

खबरों की माने तो खिलाड़ियों ने सीपीएल में खेलने का बहाना किया है. दरअसल, यह खिलाड़ी अभी भी साल 2009 की घटना से काफी डरे हुए है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, धोनी समेत इन खिलाड़ियों की हुई छुट्टी

First published: 29 August 2019, 22:20 IST
 
अगली कहानी