Home » क्रिकेट » star batsman Steve Smith to undergo elbow surgery as ball-tampering ban draws to a close
 

बैन खत्म होने के बाद भी स्टीव स्मिथ की वापसी ने होगी देरी, जानिए क्या है वजह

न्यूज एजेंसी | Updated on: 14 January 2019, 9:54 IST

बॉल टेम्परिंग मामले में एक साल का प्रतिबंध झेल रहे आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ कोहनी के चोट के चलते बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) से बाहर हो गए हैं.क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, स्मिथ रविवार को सिडनी लौट चुके हैं जहां क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की मेडिकल स्टाफ टीम ने उनके चोट का स्कैन किया है.

स्कैन से पता चला है कि उन्हें अपने कोहनी की सर्जरी करवानी पड़ेगी, जिसके चलते मार्च 2019 में होने वाली उनकी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी में देरी हो सकती है. इससे पहले उम्मीद की जा रही थी कि स्मिथ पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली वनडे सिरीज से वापसी कर सकते हैं. 

सीए के प्रवक्ता के अनुसार, स्मिथ मंगलवार को अपनी दाईं कोहनी की सर्जरी कराएंगे जिसके बाद छह हफ्ते तक उन्हें ब्रेस पहनना होगा. इसके बाद वह रिहिबेलिटेशन की प्रक्रिया से गुजरेंगे. जिस समय वह रिहिबेलिटेशन की प्रक्रिया से गुजरेंगे उस समय मार्च में भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) भी शुरू हो जाएगी और स्मिथ का इसमें भी खेलना तय नहीं माना जा रहा है।

स्मिथ के विश्व कप और एशेज सीरीज तक फिट होने की उम्मीद है.इसके अलावा अब स्मिथ बिना किसी अभ्यास मैच के साथ सीधे वर्ल्ड कप टीम में शामिल हो सकते है. 

First published: 14 January 2019, 9:54 IST
 
अगली कहानी