Home » क्रिकेट » star bowler zaheer khan and actor suniel shetty unite to launch ferit cricket bash for amateur cricketers
 

ज़हीर खान ने युवा खिलाड़ियों के लिए किया कुछ ऐसा, जीता 125 करोड़ भारतीयों का दिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 December 2018, 8:11 IST

ज़हीर खान एक बार फिर से चर्चा में है. इस बार उनके चर्चा का विषय उनका खेल नहीं बल्कि इसकी वजह कोई और है. महान तेज़ गेंदबाज़ ज़हीर और बॉलीवुड के एक्टर सुनील शेट्टी ने फेरिट क्रिकेट बैश (एफसीबी) शुरू करने का निर्णय लिया है. ये भारत की पहली नेशनल लेवल की लीग होगी जिसमे एमेच्योर क्रिकेटरों को खेलने का मौका मिलेगा.

इस दौरान इस लीग में 16 टीमों को खेलने का मौका मिलेगा. ये टीम देश के विभिन्न क्षेत्रों से आएगी. इसके अलावा इस लीग में सिर्फ 15 साल से ज्यादा उम्र के खिलाड़ी ही हिस्सा ले सकेंगे. इस लीग में खेलने के लिए पंजीकरण शुरू हो गया है. इस दौरान अपने बेस्ट गेम खेलने वाले ही प्लेयर्स को मौका मिलेगा. इस लीग का उद्देश्य युवा खिलाड़ियों को आगे लाना है ताकि वो बड़े स्तर पर खुद को साबित कर सके.

इस लीग में खेलने वाली खिलाड़ियों को इंटरनेशनल लेवल के कोच कोचिंग देंगे. इसके अलावा इस लीग हर मैच 15-15 ओवर का होगा. वहीं इस लीग में खेलने वाले खिलाड़ियों को एक लाख रुपये भी मिलेंगे. इसके अलावा खिलाड़ियो को अन्य अवार्ड्स दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें: आईपीएल में करोड़ों में बिकने वाले ये खिलाड़ी एक गलती से हो सकते हैं 'कंगाल'

यह भी पढ़ें: बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले बढ़ी ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें, टीम इंडिया से जुड़े धवन!

इस लीग में अच्छा करने वाले 14 खिलाड़ियों को एफसीबी ऑल स्टार्स टीम का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा.  इन खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया में स्थानीय क्लब स्तरीय टूर्नामेंट में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा.

First published: 21 December 2018, 8:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी