Home » क्रिकेट » Steve Smith Injured on Jofra Archer Ball
 

Video: जोफ्रा आर्चर की तेज रफ्तार गेंद से चोटिल होकर मैदान पर ही गिर पड़े स्टीव स्मिथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2019, 0:12 IST

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हो रही एशेज सीरिज़ 16 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे स्टीव स्मिथ इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ी मुश्किल बने हुए है. पहले मुकाबले की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले स्टीव स्मिथ दूसरे मैच में भी चट्टान की तरह खड़े रहे और टीम को अपनी टीम को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकालने में सफल हुए. स्मिथ को रोकने के लिए इंग्लैंड के कप्तान ने अपने सबसे भरोसेमंद गेंदबाज़ जोफ्रा आर्चर के हाथों में गेंज थमाई. लेकिन इस मुकाबले में स्टीव स्मिथ के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसने फैंस को एक बार फिर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी फिल ह्यूज की याद दिला दी.

दरअसल, दूसरे मैच की पहली पारी में स्टीव स्मिथ जब 80 रन बानकर खेल रहे थे तब जोफ्रा आर्चर की एक तेज रफ्तार गेंद उनके हेलमेट से टकराई. यह गेंद इतनी तेज थी कि हेलमेट पर लगने के बाद स्मिथ जमीन पर गिर गए. जिसके बाद दोनों टीमों की मेडिकल टीम तेजी से मैदान की तरफ दौड़ी.

स्मिथ को इस तरह देख फैंस को पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी फिल ह्यूज की याद आ गई. फिल ह्यूज एक मैच के दौरान ऐसी ही तेज रफ्तार बांउसर पर चोटिल हुए थे जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने दम तोड़ दिया था.

वहीं मेडिकल टीम ने स्मिथ की जांच की जिसके बाद स्मिथ ने मैदान छोड़ दिया. हालांकि टीम को एक बार फिर उनकी जरूरत हुई जिसके बाद वो मैदान पर वापस आए. पहले मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले स्मिथ इस मुकाबले में शतक लगाने से चूक गए और 92 रन बनाकर आउट हुए.

बता अगर मैच की करें तो बर्नस और बेस्टस्टों की अर्धशतकिय पारी के दम पर इंग्लैंड ने पहली पारी में 258 रन बनाए जिसके जवाब में स्मिथ की 92 रनों की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 250 रन बनाने में सफल हुआ. ऑस्ट्रेलिया के लिए स्मिथ के अलावा उस्मान ख्वाजा ने 36 रनों की पारी खेली.

टीम इंडिया का कोच बनने के बाद दहाड़े रवि शास्त्री, बोले- टीम को नहीं सिखाया चुनौती से भागना

First published: 17 August 2019, 23:50 IST
 
अगली कहानी