Home » क्रिकेट » Steve Smith not able to score half century against Pakistan
 

पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने रन बनाने के लिए तरस गए स्टीव स्मिथ, टेस्ट करियर में पहली बार हुआ ऐसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 December 2019, 18:02 IST

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान(Australia v Pakistan Test Series) के बीच खेली गई दो टेस्ट मैचों की सीरीज डेविड वार्नर(David Warner) के नाम रही. पाकिस्तान के खिलाफ हुए पहले टेस्ट मुकाबले में डेविड वार्नर से शतक जडा था जबकि दूसरे टेस्ट मुकाबले में उन्होंने तिहरा शतक जड़ा. हालांकि इस सीरीज के दौरान सबकी निंगाहे स्टीव स्मिथ(Steve Smith) पर थी और वो इस सीरीज में फ्लॉफ साबित हुए.

पाकिस्तान के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में स्टीव स्मिथ के बल्ले से मात्र 40 रन बना पाए. स्टीव स्मिथ ने साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया(Australia) के लिए अपना टेस्ट मुकाबला खेला था तब से लेकर इस सीरीज के पहले तक ऐसा कभी नहीं हुआ जब स्टीव स्मिथ ने किसी सीरीज में कम से कम अर्धशतक ना जड़ा हो लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ वो ये बड़ा कारनामा करने में सफल नहीं हो पाए. यानि स्टीव स्मिथ के टेस्ट करियर में यह पहली बार हुआ है जब स्टीव स्मिथ किसी टेस्ट सीरीज में अर्धशतक लगाने से चूके हो.

हालांकि इस दौरान स्टीव स्मिथ ने 2 मैचों की टेस्ट श्रृंखला में केवल दो पारियां खेलीं हैं. पहले टेस्ट में स्टीव स्मिथ जब चार रन बनाकर खेल रहे थे तभी लेग स्पिनर यासिर शाह(Yasir Shah) ने उन्हें पवेलियन की राह दिखाई थी. जबकि दूसरे मुकाबले वो 36 रन बनाकर आउट हुए थे. एडिलेड में खेली अपनी 36 रनों की पारी के दम पर स्टीव स्मिथ ने डॉन ब्रैडमैन के सबसे तेज 7 हजार रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मुकाबले में बॉल से छेड़छाड़ करने के आरोप में साल भर का बैन झेलने के बाद स्टीव स्मिथ ने एशेज सीरीज से वापसी की थी जहां उन्होंने लगातार रन बनाए. स्टीव स्मिथ ने इस मुकाबले से पहले 21 टेस्ट सीरीज खेली हैं जिसमें उन्होंने कम से कम एक मुकाबले में 50+ से अधिक का स्कोर जरूर किया है. 


अगर स्टीव इस सीरीज में किसी एक पारी में 50 रन बना लेते तो वो इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्कोथिक के लगातार 23 टेस्ट श्रृंखलाओं तक कम से कम एक पारी में 50 से अधिक स्कोर बनाए के रिकॉर्ड के एक कदम और पास आ जाते. इंग्लैंड के इस पूर्व बल्लेबाज ने अपने पदार्पण टेस्ट सीरीज से लगातार 23 टेस्ट श्रृंखलाओं तक कम से कम एक पारी में 50से अधिक स्कोर जरूर किया है.

बात अगर मुकाबले की करें तो पाकिस्तान को इस मुकाबले में पारी और 48 रनों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 589 रनों के बड़ा स्कोर किया. जिसके जवाब में पाकिस्तान पहली पारी में 302 जबकि दूसरी पारी में239 बनाने में ही सफल हो पाई.

इंग्लैंड के जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में किया वो बड़ा कारनामा जो नहीं कर पाया कोई दूसरा कप्तान

 

First published: 2 December 2019, 17:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी