Home » क्रिकेट » Steve Smith on playing IPL 2020 if T20 World Cup 2020 is postponed
 

टी20 विश्व कप हुआ स्थगित तो क्या आईपीएल खेलने आएंगे स्टीव स्मिथ, दिया ये जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 June 2020, 16:46 IST
Steve Smith

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) जिन्हें बीते साल आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royal) ने बीच सीजन में टीम की कमान सौंपी थी, उन्होंने कहा है कि अगर इस साल अक्टूबर में आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2020) का आयोजन नहीं होता है तो वो आईपीएल खेलने जरूर आएंगे. बता दें, आईपीएल 2020 (IPL 2020) का आयोजन 29 मार्च से होना था लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के कारण इसे स्थगित कर दिया गया है और माना जा रहा है कि इस साल अक्टूबर में प्रस्तावित विश्व कप का आयोजन भी स्थगित किया जा सकता है.

स्टीव स्मिथ, न्यू साउथ वेल्स के साथ सोमवार को ट्रेनिंग पर नजर आए जहां उन्होंने कहा कि अगर ऑस्ट्रेलिया की सरकार यात्रा की अनुमति देता है तो वो भारत में आईपीएल में शामिल होने जरूर आएंगे. स्मिथ ने कहा,"मुझे लगता है कि जब आप एक विश्व कप में अपने देश के लिए खेल रहे हैं, तो वह एकदिवसीय या टी 20 क्रिकेट के लिए शिखर है, इसलिए निश्चित रूप से मैं उसमें खेलना पसंद करूंगा. लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है और आईपीएल वहाँ है, और अगर टी20 विश्व कप स्थगित होता है, तो मैं इस टी-20 लीग में खेलने को तैयार हूं." उन्होंने आगे कहा,"हालात अभी हमारे काबू के बाहर हैं. हम वही कर रहे हैं, जो हमसे कहा जा रहा है." खबरें थी कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ICC से टी-20 वर्ल्ड कप 2021 तक टालने के लिए कहा है. इस बारे में फैसला 10 जून को आईसीसी की बैठक में लिया जाएगा.


गौरतलब है कि, बीते दिनों ही आईसीसी बोर्ड की बैठक हुई थी जिससे पहले कई मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया था कि इस साल विश्व कप के आयोजन को स्थगित करने का फैसला आईसीसी ने ले लिया है और वो इस बैठक में अपना निर्णय लेगी. हालांकि, आईसीसी ने ऐसी सभी तरह की मीडिया रिपोर्ट को खारिज किया था और कहा था कि आईसीसी ने अभी ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया है. वहीं अब 10 जून को आईसीसी बोर्ज की बैठक दोबार होने वाली है और कयास लगाए जा रहे हैं कि उसमें विश्व कप को लेकर कोई फैसला लिया जा सकेगा.

स्मिथ ने कहा,"मैंने इसके बारे में सोचा नहीं है. हम पेशेवरों और सरकार की सलाह पर अमल करेंगे. इस समय दुनिया के जो हालात हैं, क्रिकेट अप्रासंगिक हो गया है. जब सही समय होगा और हमसे कहा जाएगा तो हम वापसी करेंगे. तब तक शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत रहने की जरूरत है."

हार्दिक पांड्या बनने वाले है पिता, प्रेग्नेंट हैं नताशा स्टेनकोविक

First published: 1 June 2020, 16:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी