Home » क्रिकेट » Steve Smith picks world’s best ODI batsman, praise KL Rahul
 

स्टीव स्मिथ ने इसे बताया दुनिया में वनडे का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज, केएल राहुल के लिए कही ये खास बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2020, 14:03 IST

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं. इन दोनों की तुलना की जाती है कि आखिर कौन दोनों में बेहतर हैं, लेकिन विराट कोहली ने स्मीथ को इस रेस में पीछे छोड़ दिया है, कई फैंस का मानना है कि विराट कोहली ने स्मिथ को इस रेस में पीछे छोड़ दिया है. वहीं अब खुद स्मिथ ने भी माना है कि विराट कोहली मौजूदा समय में वनडे में दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज बताया है.

दरअसल, स्टीव स्मिथ जो वर्तमान में इंग्लैंड में हैं, जहां वो शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज की तैयारी में लगे हुए हैं, उन्होंने इंस्टाग्राम पर प्रशंसकों के साथ एक सवाल-जवाब के एक सत्र में शामिल होने का फैसला किया. इस दौरान एक फैंस ने उनसे सवाल पूछा,"आपके अनुसार दुनिया में वनडे का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज कौन है?" इसके जवाब में स्मिथ ने कहा,"मौजूदा समय में विराट कोहली." वहीं एक फैंस ने उनसे केएल राहुल के बारे में एक शब्द कहने को कहा तो उन्होंने जवाब दिया गन.


गौरतलब हो कि विराट कोहली ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने क्रिकेट के तीनों फार्मेट में 50 से अधिक की औसत से रन बनाए हैं. विराट कोहली मौजूदा समय में खेल रहे क्रिकेटर्स में वनडे में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने 59.34 की औसत से 11867 हजार रन बनाए हैं और उन्होंने 43 शतक भी लगाए हैं. सचिन तेंदुलकर ने वनडे में सबसे अधिक शतक लगाए हैं और विराट उनसे केवल सात शतक पीछे हैं.

IPL 2020: रोहित शर्मा ने जड़ा इतना लंबा छक्का, रोड पर चलती बस के ऊपर जाकर गिरी गेंद, देखें वीडियो

युवराज सिंह ने जताई रिटायरमेंट से वापसी की उम्मीद, बीसीसीआई का नियम खड़ी कर सकता है मुश्किल

First published: 10 September 2020, 14:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी