Home » क्रिकेट » Steve Smith ran 3 km in Brisbane to ‘punish himself’
 

आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने खुद को दी सजा, 3 किमी पैदल चले, जानिए क्या है पूरा मामला

न्यूज एजेंसी | Updated on: 27 November 2019, 16:45 IST

आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कुछ ज्यादा खास नहीं कर पाए थे. आस्ट्रेलिया ने पहले ही यह मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली हो, लेकिन स्मिथ अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन से खुश नहीं हैं. स्मिथ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में केवल चार रन ही बना पाए थे.

अपने इस प्रदर्शन से नाखुश होकर स्मिथ ने खुद को एक अनोखी सजा दी है. अपने इस खराब प्रदर्शन की सजा के तौर पर उन्होंने ब्रिस्बेन के स्टेडियम से टीम के होटल तक की करीब तीन किलोमीटर की दूरी पैदल चलकर तय की.


स्मिथ ने पत्रकारों से कहा,'जब मैं रन नहीं बना पाता हूं तो हमेशा अपने आप को सजा देता हूं. मैच में रन स्कोर करने और शतक पूरा करने पर जिस तरह से मैं खुद को चॉकलेट बार के रूप में इनाम देता हूं, उसी तरह रन नहीं बना पाने पर मैं अपने आप को सजा भी देता हूं.'

दुनिया के नंबर-1 टेस्ट बल्लेबाज ने कहा,'इसलिए हां, अगर मैं रन नहीं बना पाता हूं तो मैं हमेशा दौड़ना पसंद करता हूं, जिम जाना पसंद करता हूं या फिर कुछ ऐसा करता हूं, जिससे मैं खुद को सजा दे सकूं.'

आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से एडिलेड में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दिन-रात टेस्ट मैच होगा.

जोफ्रा आर्चर का दावा, टीम के मैच हारने पर दर्शक ने उनके रंग के कारण उड़ाया मजाक

First published: 27 November 2019, 16:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी