Home » क्रिकेट » Steve Smith Suffering With Viral Fever During Oval Test
 

बुखार से तप रहे थे स्टीव स्मिथ, दवा लेकर खेले और फिर रच दिया इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2019, 14:56 IST

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का पांचवा मुकाबला द ओवल के मैदान पर खेला जा रहा है. इस मुकाबले के दूसरे दिन इंग्लैंड 294 पर ऑल आउट हो गई. जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया की पारी शुरू हुई. ऑस्ट्रेलिया की टीम 225 के स्कोर पर आउट हो गई. इस पारी में ऑस्ट्रेलिया के चार बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए. वहीं दूसरी तरफ स्टीव स्मिथ ने एक बार फिर क्रीज पर डटे रहे और उन्होंने 80 रनों की पारी खेली.

स्टीव स्मिथ इस मुकाबले में बुखार से तप रहे थे, उन्हें जुखाम था और वो इसकी बार बार दवा भी खा रहे थे. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने भी पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि स्मिथ के साथ कुछ परेशानी है. वो रोजना जैसे नहीं लग रहे थे. वहीं अब स्मिथ ने कहा,'मुझे थोड़ी परेशानी हो रही थी. मुझे थोड़ा बुखार हो रखा था. और पूरे दिन जुकाम की दवा ले रहा था.'


बुखार से तप रहे स्मिथ ने इस मुकाबले में 80 रनों की पारी खेली.अपनी इस पारी के दम पर उन्होंने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए. इस सीरीज में स्मिथ अभी तक 715 रन बना चुके है. इंग्लैंड में खेली गई किसी एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड उन्होंने अपने नाम कर लिया है.

साथ ही इस अर्धशतक के साथ दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने किसी एक टीम के खिलाफ लगातार 10 पारियों में 50 और उससे अधिक रन बनाए हो. वहीं इसके साथ ही उन्होंने इस साल किसी भी खिलाड़ी से सबसे ज्यादा बार टेस्ट क्रिकेट में अर्धशतक लगाया है.

इंग्लैंड का पूर्व खिलाड़ी बोला- भारत है संपन्न राष्ट्र है, एक दिन करेगा दुनिया पर राज

First published: 14 September 2019, 19:12 IST
 
अगली कहानी