Home » क्रिकेट » Steven Smith returns home with injury, David Warner to lead in T20 cricket series against india.
 

T20 मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, कैप्टन स्मिथ हुए सिरीज से बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 October 2017, 16:15 IST

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ कंधे में चोट के कारण भारत के साथ शनिवार से खेले जाने वाली T20 सिरीज में नहीं खेल सकेंगे. डेविड वार्नर उनकी जगह टीम कैप्टन होंगे. इससे पहले दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की वनडे सिरीज़ खेली गई थी, जिसे भारत ने 4-1 से जीता था.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच T20 सिरीज का पहला मैच शनिवार को रांची के झारखंड क्रिकेट संघ (जेसीए) अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा. हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस को स्मिथ के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है. ये धोनी का होम ग्राउंड भी है. दोनों टीमों की कोशिश जीत के साथ सिरीज की शुरुआत करने की होगी.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बयान के मुताबिक स्मिथ के दाएं कंधे का यहां एमआरआई स्कैन किया गया, जिसमें पता चला कि उनकी चोट गंभीर है और उन्हें स्वदेश लौटना होगा. शुक्रवार को आयोजित अभ्यास सत्र में स्मिथ हिस्सा नहीं ले सके थे.

नागपुर में आयोजित पांचवें वनडे मुकाबले में फील्डिंग के दौरान स्मिथ दाएं कंधे के बल गिर गए थे. इसके बाद उनका कंधा सूज गया था और उन्हें गेंद थ्रो करने में दिक्कत आ रही थी. स्मिथ का बाहर होना ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बड़ा झटका है. हालांकि स्मिथ ने बीते साल भारत में आयोजित T20 विश्व कप के बाद से अपनी टीम के लिए एक भी T20 मैच नहीं खेला है. 

First published: 7 October 2017, 16:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी