Home » क्रिकेट » stuart broad Angry and Gutted can not understand why dropped
 

स्टुअर्ट ब्रॉड ने बेन स्टोक्स से मांगी सफाई! वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में प्लेइंग इलेवन में नहीं किया गया शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2020, 0:33 IST

कोरोना काल (Coronavirus) के बाद इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज (England vs West indies Test Series) खेली जा रही है और इस सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है.

स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं और उन्होंने बीते कुछ दिनों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. हालांकि, फिर भी जब तीन महीने बाद क्रिकेट मैच शुरू हुआ तो इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स ने उन्हें टीम में शामिल नहीं किया. इसके बाद स्टुअर्ट ब्रॉड ने टीम में अपने भविष्य को लेकर कप्तान और चयनकर्ताओं से स्पष्टीकरण मांगा है.


स्काई स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा,"मुझे इसके बारे में मैच से एक दिन पहले शाम छह बजे पता चला जब स्टोक्स ने कहा कि वे इन परिस्थितियों में एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज के साथ उतरेंगे. मैं निराश, क्रोधित और हतोत्साहित हो गया हूं, क्योंकि यह फैसला समझना काफी मुश्किल है. मैंने शायद पिछले दो वर्षों में सबसे अच्छी गेंदबाजी की है. मुझे ऐसा लगा मानो एशेज और दक्षिण अफ्रीका में जीत के समय मेरी जगह टीम में मेरी शर्ट थी."

 

इतना ही नहीं स्टुअर्ट ब्रॉड ने राष्ट्रीय चयनकर्ता एड स्मिथ से भी बात की और उन्होंने बताया कि उनकी तरफ से उन्हें सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है. स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा,"मैं उनसे अपने भविष्य पर स्पष्ट प्रतिक्रिया चाहता था और उन्होंने मुझे सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है."

बता दें, साल 2012के बाद ऐसा पहली बार हो रहा है जब घरेलू मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं है. आखिरी बार उन्हें 2012 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में आराम दिया गया था. इंग्लैंड के लिए खेलते हुए ब्रॉड टेस्ट मैच में 485 विकेट ले चुके हैं और वो 500 विकेट लेने से महज 15 विकेट ही दूर हैं.

टीम इंडिया का पूर्व खिलाड़ी हुआ कोरोना वायरस से संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

First published: 11 July 2020, 23:53 IST
 
अगली कहानी