Home » क्रिकेट » Stunning catch by Aiden Markram in Johannesburg odi to get rid of Hardik Pandya, South Africa beat team india by 5 wickets with DLS method
 

Video: मार्करम ने लिया हैरतअंगेज कैच, देखते रह गए पांड्या

विकाश गौड़ | Updated on: 11 February 2018, 10:07 IST

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जोहान्सबर्ग के वांडर्स मैदान पर खेले गए चौथे वनडे मैच में मेजबान टीम ने मेहमान टीम को 5 विकेट से हरा दिया. पहले तीन मैचों के मुकाबले साउथ अफ्रीका दूसरे रंग में तो नजर आई ही साथ ही मैदान पर खेल का रंग भी ऊंचे स्तर का रहा.

 

दरअसल, पिंक ड्रेस में खेले गए इस वनडे मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम ने शानदार गेंदबाजी और फील्डिंग की. 6 मैचों की सिरीज के चौथे मैच में साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया के धुरंधरों पर कुछ हद तक लगाम लगाई. अपनी धारदार गेंदबाजी के अलावा कमाल की फील्डिंग के सहारे साउथ अफ्रीका ने मेहमान टीम भारत को बड़े स्कोर की ओर बढ़ते देख रोक लिया. टीम इंडिया निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट पर 289 रन बना सकी.

 

इस मैच में टीम साउथ अफ्रीका की गेंदबाजी के साथ साथ कमाल की फील्डिंग का भी बड़ा योगदान और अहम योगदान रहा.
साउथ अफ्रीका की तरफ से बेहतरीन फील्डिंग का मुजायरा किया जिसमें टीम के कार्यवाहक कप्तान एडेन मार्करम ने एक ऐसा कैच लपका, जिसे इस साल का अब तक का सबसे बेस्ट कैच माना जा रहा है.

 

बता दें कि एडेन मार्करम ने कागिसो रबाडा की गेंद पर हार्दिक पांड्या का लाजवाब कैच पकड़ा और उन्हें चलता किया. इस मैच के दौरान जिस किसी क्रिकेट प्रेमी ने ये कैच देखा, उसे अपनी आंखों पर भरोसा नहीं हुआ. दरअसल, इस कैच को लेते समय मार्करम पूरी तरह से हवा में उछल गए थे और कैच को एक हाथ से पकड़ा. बाद में उन्होंने कैच कर गेंद को ऊपर फेंक दिया.

आप भी देखिए ये हैरतअंगेज कैच

First published: 11 February 2018, 10:07 IST
 
अगली कहानी