Home » क्रिकेट » Sunil Gavaskar praise Mayank Agarwal said wolud like to see Big Score in Second year
 

मयंक अग्रवाल को दूसरे साल भी बड़े स्कोर करते देखना चाहतें हैं सुनील गावस्कर

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 November 2019, 15:30 IST

भारत और बांग्लादेश के बीच इंदौर में दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को पारी और 130 रनों के बड़े अंतर से हराया है. दोनों देश अब कोलकाता में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे. कोलकाता में होने वाले मुकाबले में एक बार फिर सभी की नजरें सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल पर होंगी.

मयंक अग्रवाल का बल्ला इन दिनों आग उगल रहा है. मयंक अग्रवाल ने भारत के लिए अभी तक मात्र 8 मुकाबले ही खेले है और इन मुकाबलों में उन्होंने 800 से अधिक रन बनाए है. मयंक अग्रवाल ने पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई सीरीज में दोहरा शतक जड़ा था. वहीं बाग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में भी उन्होंने दोहरा शतक जड़ा है.


मयंक अग्रवाल ने अपने शुरूआत के 8 आठ मुकाबले में 858 रन बनाए है. ऐसा करने वाले वो 8वें खिलाड़ी है. उनसे पहले मात्र 7 खिलाड़ी ही यह बड़ा कारनामा कर पाए है. मयंक से पहले डॉन ब्रैडमैन, इवरटन वीक्स, सुनील गावस्कर, मार्क टेलर, जॉर्ज हेडली, फ्रैंक वारेल और हर्बर्ट सटक्लिफ ने ही अपने शुरूआत के 8 मुकाबले में उनसे अधिक रन बनाए है.

 

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी सुनिल गावस्कर ने कहा है कि मयंक अग्रवाल के लिए आने वाले साल में अपने प्रदर्शन को बनाए रखना चुनौतीपूर्ण होगा. उन्होंने कहा,'वह टेस्ट क्रिकेट का आनंद ले रहे हैं. यह उनके करियर का पहला साल है और उम्मीद है कि वह दूसरे साल भी अपने दमदार प्रदर्शन का जारी रखेंगे, क्योंकि दूसरे सीजन में विपक्षी टीम के पास आपके बारे में बहुत जानकारी मौजूद होगी. हालांकि, मयंक दमदार बल्लेबाजी कर रहे हैं.'

सुनिल गावस्कर ने आगे कहा, 'वह ऑफ साइड की ओर गिरे बिना बेहतरीन संतुलन बनाए रखते हैं और स्ट्रेट खेलते हैं. फ्रंट और बैकफुट पर उनका मूवमेंट भी शानदार है, जिसके कारण वह बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और उनका आत्मविश्वास भी बढ़ा हुआ है.'

अनिल कुंबले ने टीम इंडिया के खिलाड़ी पर लगाया 'बड़ा आरोप', बोले- बिगाड़ना चाहता था बड़ा कारनामा

First published: 19 November 2019, 15:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी