Home » क्रिकेट » Sunil Gavaskar raised question on Shikhar Dhawan's Batting in 1st Test Against England
 

गावस्कर ने खराब बल्लेबाजी के लिए इस ओपनर को लगाई लताड़, कहा- ये वनडे नहीं है..

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 August 2018, 8:51 IST

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज कप्तान सुनील गावस्कर अक्सर भारतीय टीम को नसीहत देते नजर आते हैं. कई बार खिलाड़ी उनकी इस नसीहत पर अमल करते हैं और अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं. लेकिन कई बार कुछ खिलाड़ी गावस्कर जैसे दिग्गज खिलाड़ी की बातों को बेअसर मानते हैं और फेल हो जाते हैं.

इस बार भी इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सिरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन के खेल पर सुनील गावस्कर ने हैरानी जताई है. आपको बता दें, शिखर धवन पहले एजबेस्टन टेस्ट मैच की दोनों पारियों में कुल 39 रन बनाए थे. भारत इस सिरीज में 1-0 से पिछड़ गया है.

धवन ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में जहां 26 रन जोड़े तो वहीं दूसरी पारी में 13 रन बनाकर आउट हो गए. इसका नजीता यह रहा कि टीम इंडिया ये मैच 31 रनों से हार गई. इसी बात को लेकर सुनील गावस्कर ने कहा है कि शिखर अपने खेल में बिलकुल भी बदलाव नहीं करना चाहता.

गावस्कर ने कहा, "शिखर अपने बल्लेबाजी में कोई बदलाव नहीं करना चाहता, उसका विश्वास उसी तरह से खेलने में हैं जिसने उसे अब तक सफलता दिलाई है. आप वनडे क्रिकेट में ऐसे शॉट खेलने के बावजूद बच सकते हो क्योंकि काफी स्लिप नहीं होती और बल्ले का किनारा लेकर गेंद स्लिप क्षेत्र से बाउंड्री तक जा सकती है. लेकिन टेस्ट में ऐसा नहीं है."

सुनील गावस्कर ने आगे कहा, "वनडे क्रिकेट में बहुत कुछ होता है लेकिन टेस्ट मैचों में, इस तरह के शॉट का नतीजा सिर्फ विकेट गंवाना होता है क्योंकि अमूमन दो या तीन स्लिप आपको खड़ी मिलेंगी. खिलाड़ी जब तक मानसिक रूप से बदलाव नहीं करता तब तक विदेशों में लाल गेंद के खिलाफ उसे जूझना होगा."

ये भी पढ़ेंः गावस्कर ने टीम इंडिया को सुनाई खरी-खोटी, खराब तैयारी के लिए इसको ठहराया जिम्मेदार

गावस्कर बोले, "मैं चेतेश्वर पुजारा के रूप में लॉर्ड्स में एक और बल्लेबाज को खिलाऊंगा. उसके पास टेस्ट मैच के लिए जरूरी तकनीक और धैर्य है. वह किसकी जगह लेगा यह पिच पर निर्भर करेगा. अगर विकेट पर इतनी घास नहीं हो तो मैं उसे उमेश यादव की जगह चुनूंगा और हार्दिक पंड्या को टीम में बरकरार रखूंगा."

First published: 7 August 2018, 8:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी