Home » क्रिकेट » Sunil Gavaskar raised question on Team India's Preparation before Test Series Against England
 

गावस्कर ने टीम इंडिया को सुनाई खरी-खोटी, खराब तैयारी के लिए इसको ठहराया जिम्मेदार

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 August 2018, 8:35 IST
(File Photo)

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के मैनेजमेंट को दूसरे टेस्ट से पहले आड़े हाथों लिया है. सुनील गावस्कर ने कहा है कि इंग्लैंड में खेली जा रही टेस्ट सिरीज से पहले टीम को और अधिक अभ्यास मैच खेलने चाहिए थे, जिससे कि टीम का मनोबल बढ़ सके.

बता दें कि टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर 5 मैचों की टेस्ट सिरीज में 1-0 से पिछड़ गई है. पहले मैच में टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा. एजबेस्टन टेस्ट में कप्तान विराट कोहली को छोड़ दें तो कोई भी बल्लेबाज उनका सहयोग भी नहीं दे पाया है, रन बनाना तो दूर की बात.

 

सुनील गावस्कर ने टीम मैनेजमेंट के एसेक्स के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच को चार दिन के बजाए तीन दिन का करने पर भी आपत्ति जाहिर की. पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि टीम ने 14 दिनों के भीतर सिर्फ एक अभ्यास मैच खेला. यहां तक कि किसी भी बल्लेबाज ने ज्यादा नेट प्रेक्टिस भी नहीं की.

सुनील गावस्कर ने इंडिया टुडे को बताया, "विराट कोहली एक अनोखी प्रतिभा है. वह 15 दिन की छुट्टी ले सकते हैं और फिर आकर शतक लगा सकते हैं. इसमें कोई शक नहीं है, लेकिन उन्हें और टीम मैनेजमेंट को समझना पड़ेगा कि दूसरे खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा अभ्यास की जरूरत है."

 

गावस्कर बोले, "सिरीज से पहले और ज्यादा अच्छी तैयारियां होनी चाहिए थीं. आप बाद में चीजों को हल्के में ले सकते हो, लेकिन शुरुआत में बिल्कुल नहीं. टीम इंडिया ने आखिरी वनडे 17 जुलाई को खेला था और इसके बाद सीधे एक अगस्त को टेस्ट मैच खेला."

ये भी पढ़ेंः टीम इंडिया के खिलाफ इस टीम ने ठोके 952 रन और 60 साल बाद मिट्टी में मिल गए टेस्ट के सारे रिकॉर्ड

पूर्व कप्तान ने आगे कहा, "इस बीच टीम इंडिया के खिलाड़ियों के पास 14 दिन थे और आपने सिर्फ तीन दिन का अभ्यास मैच खेला. आप इंग्लैंड क्यों गए? क्रिकेट खेलने या कुछ और करने? मैं मानता हूं कि उन दिनों टीम ने काफी देर तक अभ्यास किया, लेकिन आप सिर्फ अभ्यास से सब कुछ हासिल नहीं कर सकते. आपको मैच भी खेलने होंगे."

First published: 7 August 2018, 8:35 IST
 
अगली कहानी