Home » क्रिकेट » Sunil Gavaskarr Will not selected MS Dhoni in his Team For T20 World Cup
 

सुनील गावस्कर की टी20 विश्व कप टीम में धोनी को नहीं मिलेगी जगह, ये है वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 September 2019, 20:46 IST

विश्व कप के 12वें संस्करण के बाद से ही टीम इंडिया को साल 2011 में विश्व चैंपियन बनाने वाले कप्तान एम एस धोनी क्रिकेट के दूर है. विश्व कप के बाद से ही धोनी की संन्यास की खबरें रहरहकर आ रही है. टीम इंडिया के कई पूर्व दिग्गजों ने धोनी के संन्यास के बारे में अपनी अपनी सलाह दी है. वहीं इस कड़ी में अब एक और नाम जुड़ गया है और वो हैं सुनील गावस्कर का. सुनील गावस्कर ने दो टूक कहा है कि अब हमें धोनी से आगे सोचना चाहिए और उन्हें अब सम्मान पूर्वक विदा होना चाहिए.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और साल 1983 मे विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे सुनील गावस्कर ने कहा है कि वो अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए अगर टीम चुनते है तो उसमें धोनी को जगह नहीं मिलेगी. सुनील गावस्कर ने साफ तौर पर इस बात को कहा कि हमें युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताना होगा. उन्होंने कहा कि वो धोनी की जगह बतौर विकेटकीपर पंत को टीम में शमिल करेंगे.

सुनील गावस्कर ने कहा,'अगर हम अगले टी 20 विश्व कप की बात करें तो मैं युवा खिलाड़ियों पर ज्यादा ध्यान दूंगा क्योंकि हमें आगे के बारे में सोचने की जरूरत है. इसमें कोई शक नहीं है कि धोनी ने भारतीय क्रिकेट के काफी कुछ दिया है, लेकिन अब आगे बढ़ने का वक्त आ गया है.'

टीम इंडिया अभी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेल रहे है. टीम इंडिया को इसके बाद बांग्लादेश का सामना करना है. जब सुनील गावस्कर से पूछा गया कि क्या बांग्लादेश के खिलाफ धोनी को मौैका मिलना चाहिए तो उन्होंने साफ तौर पर मना कर दिया.


सुनील गावस्कर ने कहा,'अगर आप अगले टी 20 विश्व कप की बात करें तो मैं निश्चित तौर पर ऋषभ पंत के बारे में सोचूंगा. अगर रिषभ पंत अच्छा नहीं कर पा रहे हैं तो संजू सैमसन बेस्ट विकल्प हो सकते हैं.' ऋषभ पंत अपनी बल्लेबाजी को लेकर आलोचना का सामना कर रहे है.  गावस्कर ने इस पर कहा कि संजू सैमसन पंत से अच्छा विकल्प हो सते है. बता दें, संजू बल्ले से काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे है और टीम इंडिया के सेलेक्टर्स भी पंत के विकल्प के तौर पर उनके नाम पर विचार कर रहे है.

विराट कोहली की दिवानगी पड़ी भारी, 14 दिन की काटनी पड़ेगी जेल

First published: 20 September 2019, 20:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी