Home » क्रिकेट » Super gesture by team India skipper ajinkya rahane inviting Afghanistan team to pose with the Historic Test trophy
 

Video: रहाणे ने ऐतिहासिक टेस्ट जीतने के बाद किया कुछ ऐसा जो कोहली शायद ना कर पाते

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 June 2018, 10:27 IST

आप अगर खेल को खेलभावना से खेलते हैं तो उसका मजा ही कुछ और होता है. भले ही आप कितनी ही ट्रॉफियां जीतते आ रहे हैं कितने ही रिकॉर्ड अपने नाम करते आ रहे हों लेकिन आपने किसी का दिल नहीं जीत तो वो ट्रॉफियां और वो रिकॉर्ड किसी काम के नहीं.

दरअसल, ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि खेल मैदान में ही नहीं खेला जाता बल्कि कई दिलों के बीच भी खेला जाता है जिसको जो जीतता है वही असली सिंकदर होता है. ऐसा ही एक मौका बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए ऐतिहासिक टेस्ट मैच में देखने को मिला.

बता दें कि टेस्ट टीम का दर्जा प्राप्त करने वाले 12वें देश अफगानिस्तान ने 14 जून से ये मुकाबला टीम इंडिया के साथ खेला. गौरतलब है कि अफगानिस्तान का डेब्यू टेस्ट पहले किसी और देश के खिलाफ होने वाला था लेकिन अफगानिस्तानियों खिलाड़ियों के अनुरोध के बाद ICC ने ये मुकाबला उनके पसंदीदा देश भारत से कराया.

ये मुकाबला शुक्रवार को ही खत्म हो गया और इस ऐतिहासिक टेस्ट को टीम इंडिया ने दो दिन में ही एक पारी और 264 रन से जीत लिया. बता दें कि ये टेस्ट में टीम इंडिया की सबसे बड़ी जीत है. जब इस मैच की प्रजेंटेशन सेरेमनी थी तो एक मौका ऐसा भी आया जो कल शाम से ही सुर्खियों में है, जिसके लिए टीम के कप्तान अजिंक्या रहाणे की खूब तारीफ हो रही है.

दरअसल, ऐतिहासिक टेस्ट की ट्रॉफी के साथ टीम इंडिया को ग्रुप फोटो करानी थी लेकिन अंजिक्या रहाणे को कुछ और ही मंजूर था. लिहाजा रहाणे ने अफगानिस्तान के कप्तान असगर स्टानिकजई का हाथ पकड़ा और पूरी टीम को ऐतिहासिक टेस्ट मच की ट्रॉफी के साथ ग्रुप फोटो के लिए बुला लिया.

बहुत कम बार ऐसा देखा जाता है कि जब कोई देश इतनी एकता और खेल भावना के साथ ऐसे मौके देता है. कहा ये भी जा रहा है कि अगर इस मुकाबले में अंजिक्या रहाणे की जगह विराट कोहली कप्तान होते तो शायद वह भी ऐसा नहीं कर पाते जो रहाणे ने किया.

देखिए किस तरह रहाणे ने अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को ट्रॉफी के साथ ग्रुप फोटो करान के लिए बुलाया

इस बात से खुश केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने एक ट्वीट किया है. राठौर ने अपने इस ट्वीट में लिखा है, "शानदार पल, टीम इंडिया के कप्तान अजिंक्या रहाणे ने ऐतिहासिक टेस्ट मैच की ट्रॉफी के साथ फोटो क्लिक कराने के लिए अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को इनवाइट किया." 

First published: 16 June 2018, 10:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी