Home » क्रिकेट » Super Sunday for Indian sports champions trophy india pakistan final hockey
 

Super Sunday: हाॅकी में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को दी 7-1 से करारी शिकस्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 June 2017, 20:36 IST

रविवार को भारत और पाकिस्तान की बीच चैंपियंस ट्रॉफी के सुपरफाइनल के साथ ही हॉकी में भी कड़ा मुकाबला हुआ. हालांकिली वैली हॉकी सेंटर में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी और 7-1 से मैच जीत लिया. 

भारत हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल ( 2018 हॉकी वर्ल्ड कप क्वॉलीफायर) में लगातार दो जीत हासिल कर चुका है. शनिवार को उसने कनाडा को 3-0 से मात दी. इससे पहले गुरुवार को भारतीय टीम ने स्कॉटलैंड को 4-1 से शिकस्त दी थी.

हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान एक ही पूल-बी में हैं. अब 18 जून को भारत का मुकाबला अपने परंपरागत प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से हुआ. उधर, विराट कोहली ने भी भारतीय हॉकी टीम को अपनी शुभकामनाएं दी हैं.

टीम इंडिया की ओर से हरमनप्रीत सिंह ने पेनॉल्‍टी कॉर्नर के जरिये पहला गोल किया. इसके बाद तलविंदर सिंह ने एक और गोल दागकर भारत को 2-0 से बढ़त दिलाई. तीसरा गोल भी तलविंदर सिंह ने ही किया. इसके बाद तीसरे क्वॉर्टर में हरमनप्रीत सिंह ने एक और पेनॉल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर स्कोर को 4-0 पहुंचाया.

 

शुरुआत से ही मैच में अपना दबदबा बनाए रखने वाली टीम इंडिया ने इस दौरान दो पेनॉल्टी कॉर्नर भी बचाए और फिर आकाशदीप के गोल की बदौलत 5-0 के स्कोर पर पहुंची. इसके बाद परदीप मोर ने भारत की ओर से छठा गोल दागा.

हालांकि इस दौरान पाकिस्तान के उमर भुट्टा ने एक पेनॉल्टी कॉर्नर को गोल में बदल दिया और स्कोर 6-1 पर पहुंचाया. इसके बाद 3.39 मिनट का खेल बचा और आकाशदीप ने टीम इंडिया की ओर से एक और गोल दाग कर 7-1 से भारत को जीत दिला दी.

ये तो हुई क्रिकेट और हॉकी की बात लेकिन आपको जानकर हैरत होगी कि रविवार को ही जकार्ता में इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में भारत के स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत अपने जापानी प्रतिद्वंद्वी का सामना भी होना था. जिसमें भारत ने जीत दर्ज करते हुए खाता खोल दिया है. 

First published: 18 June 2017, 16:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी