Home » क्रिकेट » Superstar Virat Kohli can keep Test cricket alive: Graeme Smith
 

इस दिग्गज ने विराट कोहली को माना सुपरस्टार, कहा-टेस्ट क्रिकेट को उनकी जरूरत

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 November 2018, 13:53 IST

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें विश्व क्रिकेट का सुपरस्टार कहा है. स्मिथ का मानना है कि कोहली ऐसे खिलाड़ी हैं जो टेस्ट क्रिकेट के रोमांच को बनाए रख सकते हैं. ग्रीम स्मिथ ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा, “विश्व क्रिकेट में सुपरस्टार खिलाड़ियों की बहुत कमी है. शायद एक या दो इंग्लैंड में हों, मैं सोचता हूं कि विराट कोहली वो खिलाड़ी हैं.”

स्मिथ ने कहा, “वो टेस्ट क्रिकेट से प्यार करते हैं और खेल के इस फॉर्मेट को उन देशों में प्रासंगिक बनाए रखते हैं जो आईपीएल और दूसरे टी20 टूर्नामेंट के साथ क्रिकेट को पसंद करते हैं. जब तक एक सुपरस्टार के रूप में विराट टेस्ट क्रिकेट को प्रमोट करते रहेंगे तब तक हम क्रिकेट को प्रासंगिक बनाए रखने में कामयाब रहेंगे.”







उन्होंने ये भी कहा कि कूकाबुरा की गेंद टेस्ट क्रिकेट के रोमांच का खत्म कर रही है. स्मिथ ने कहा, “कूकाबुरा गेंद लोगों को निराश कर रही है. ये गेंद मुलायम हो जाती है और लंबे समय तक स्विंग नहीं करती. मैं समझता हूं कि टेस्ट क्रिकेट बोरिंग ड्रॉ मैचों को और नहीं झेल सकता. टेस्ट क्रिकेट को ऐसी गेंद की जरूरत है जो स्पिन करे, उसे ऐसी गेंद चाहिए स्विंग हो और हवा में दिशा बदले. गेंद और बल्ले के बीच होने वाली कड़ी प्रतियोगिता से ही टेस्ट क्रिकेट प्रासंगिक बना रहेगा.”


First published: 3 November 2018, 13:53 IST
 
अगली कहानी