Home » क्रिकेट » Supreme Court accepts unconditional apology of former BCCI president Anurag Thakur.
 

सुप्रीम कोर्ट से पूर्व BCCI प्रमुख अनुराग ठाकुर को बड़ी राहत

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2017, 16:48 IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्‍यक्ष अनुराग ठाकुर को शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को कोर्ट में नया माफ़ीनामा दायर कर बिना शर्त माफी मांगी थी. सुप्रीम कोर्ट ने उनका बिना शर्त माफीनामा मंज़ूर कर लिया है. 

गुरुवार को दाखिल माफीनामे में अनुराग ठाकुर ने कहा है कि कुछ गलतफहमी और गलत सूचना की वजह से उनसे यह हुआ. उन्होंने कोर्ट के गौरव को कभी कमतर नहीं समझा. इसके लिए वे बेहिचक, बिना शर्त और स्पष्ट रूप से कोर्ट से माफी मांगते हैं.

गौरतलब है कि पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने अनुराग ठाकुर को 14 जुलाई को कोर्ट में पेश होने कहा था. कोर्ट ने कहा था कि ठाकुर बिना शर्त माफीनामा दाखिल करें. पहले दाखिल किए गए माफीनामे को नामंजूर करते हुए कोर्ट ने साफ तौर पर कहा था कि माफीनामे की भाषा स्पष्ट होनी चाहिए और इसमें गोल-मोल नहीं होनी चाहिए. कोर्ट ने यह भी कहा था कि अगर अनुराग ठाकुर बिना शर्त माफी मांगते हैं, तो अदालत उन्हें माफ़ भी कर सकती है. 

दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने अनुराग से कहा था कि अगर उनके खिलाफ यह साबित हो जाता है कि उन्होंने बीसीसीआई में सुधार पर अड़ंगा नहीं लगाने की झूठी शपथ ली है तो वह जेल जा सकते हैं. सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामे में ठाकुर ने कहा कि उनका कतई भी ऐसा इरादा नहीं था. अगर इस तरह का नजरिया बन रहा है तो वह इसके लिए बिना शर्त माफी मांगते हैं. 

First published: 14 July 2017, 16:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी