Home » क्रिकेट » Suresh Raina comeback in team india for T 20 series against South Africa, jayadev Unadkat also in team, IPl Auction 2018
 

IPL के बाद यहां भी युवराज को लगा झटका, रैना के लिए आई खुशखबरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 January 2018, 15:00 IST

साउथ अफ्रीका में फरवरी में होने वाली तीन T 20 मैचों की सिरीज के लिए चीफ सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया की घोषणा कर दी है. इस ऐलान के बाद बाएं हाथ के बल्‍लेबाज सुरेश रैना के लिए खुशखबरी आई है. दरअसल, तीन T 20 मैचों के लिए सुरेश रैना को टीम इंडिया में जगह मिली है. रैना को पूरे एक साल बाद टीम इंडिया में जगह मिली है. लेकिन एक अन्‍य दिग्‍गज क्रिकेटर युवराज सिंह को टीम इंडिया में स्‍थान नहीं मिला है.

 

दरअसल, सुरेश रैना को हाल ही में खेली गई सैयद मुश्‍ताक अली T 20 चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है. रैना ने इस प्रतियोगिता में एक शतक के अलावा कई अच्छी पारियां खेलीं थीं. टीम इंडिया ती सेलेक्शन कमिटी ने रैना के इसी प्रदर्शन को ध्‍यान में रखते हुए उन्‍हें फिर से भारतीय टीम में जगह दी है. इसके इतर युवराज सिंह का भी यह टूर्नामेंट ठीकठाक रहा लेकिन उनको टीम इंडिया में जगह नहीं मिल पाई.

 

बता दें कि साउथ अफ्रीका में तीन टेस्ट मैचों की सिरीज 2-1 से हारने के बाद टीम इंडिया छह वनडे मैचों सिरीज खेलेगी. साथ ही इस दौरे पर 3 T 20 मैचों की सिरीज भी खेली जानी है जिसका पहला मुकाबला 18 फरवरी को होगा. T20 सिरीज का पहला मैच 18, दूसरा 21 और तीसरा 24 फरवरी को खेला जाएगा.

 

इसके अलावा ब्ल्यू ब्रिग्रेड में तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट और शारदुल ठाकुर को भी जगह मिली है. जयदेव उनादकट के लिए दूसरी खुशखबरी ये रही कि रविवार 28 जनवरी को हुई आईपीएल 2018 की नीलामी में राजस्‍थान रायल्‍स ने साढ़े 11 करोड़ रुपये में खरीदा है. वहीं, टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्‍य रहाणे को साउथ अफ्रीका के खिलाफ T 20 सिरीज के लिए नहीं चुना गया.

टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, सुरेश रैना, एमएस धोनी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट और शारदुल ठाकुर.

First published: 28 January 2018, 15:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी