Home » क्रिकेट » Suresh Raina explains difference between Sachin Tendulkar and Virat Kohli
 

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में क्या है अंतर, सुरेश रैना ने दिया ये जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2020, 16:07 IST
Suresh Raina

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) में विराट कोहली (Virat Kohli) और सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) दो ऐसे क्रिकेटर हैं जो टीम इंडिया (Team India) के अब तक के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज है. इतना ही नहीं इन दोनों की आपस में भी तुलना काफी होती है. सचिन तेंदुलकर दो दशक से भी अधिक समय तक टीम इंडिया के लिए खेले हैं और इस दौरान उन्होंने कई कीर्तिमान अपने नाम किए है. दूसरी तरफ विराट कोहली हैं और लगातार सचिन के रिकॉर्ड तोड़ते जा रहे हैं. वहीं अब टीम इंडिया के बाएं हाथ से बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina)ने इन दोनों खिलाड़ियो की तुलना की है और दोनों में क्या अंतर है इसको बताया है.

सुरेश रैना, जो 2011 की विश्व विजेता टीम का हिस्सा थे उन्हें विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर दोनों के साथ खेलना का मौका मिला है. इस खिलाड़ी ने खलीज टाइम्स को दिए इंटरव्यू में दोनों क्रिकेटरों के साथ खेलने के अपने अनुभव के बारे में खोला और बताया कि दोनों अलग-अलग खेल में कैसे अलग होते हैं.


सुरेश रैना ने कहा,"सचिन और विराट, दोनों ने काफी शतक बनाए हैं. विराट हर खेल जीतना चाहते हैं, और सचिन यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि सब कुछ बहुत शांत हो." उन्होंने आगे कहा, "सचिन के साथ, यह हमेशा उनकी शांति के बारे में है. सचिन की वजह से ही हमने वर्ल्ड कप जीता था. वह वह व्यक्ति था जिसने टीम में सभी को यह विश्वास दिलाया कि हम ऐसा कर सकते हैं, वह टीम में दूसरे कोच की तरह था. और विराट, वह सभी प्रारूपों में अद्भुत रहे हैं. वह बहुत अच्छे कप्तान रहे हैं. वह बहुत फिट है, बहुत सकारात्मक है. मुझे खुशी है कि मैंने दोनों के साथ खेला है. "

बता दें, कोरोना वायरस के कारण पूरे विश्व में अभी तक 2.45 लाख से अधिक लोग अपनी जान गंवा चकुके हैं जबकि 34 लाख से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इस वायरस के कारण ही कई देशों में लॉक डाउन है. ऐसे में लोग अपने घरों पर रहने को मजबूूर है. सुरेश रैना के लिए माना जा रहा था कि वो टीम इंडिया में अपनी वापसी का इंतजार कर रहे थे और वो आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन कर अपनी वापसी सुनिश्चित करना चाहते थे लेकिन आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगिक कर दिया गया है.

पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद आसिफ का बड़ा बयान, बोले- पीसीबी के साथ काम करने वाले कई फिक्सिंग में थे शामिल

First published: 4 May 2020, 15:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी