Home » क्रिकेट » Suresh Raina Irfan Pathan want BCCI Indian players in foreign T20 leagues
 

सुरेश रैना और इरफान पठान की मांग, बीसीसीआई भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी में खेलने की दे परमिशन

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2020, 22:36 IST

भारतीय टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) साल 2018 के बाद से ही टीम इंडिया (Team India) से बाहर हैं और वो लगतारा कोशिश में लगे हुए हैं कि वो टीम इंडिया में वापसी कर सके. सुरेश रैना को इस साल आईपीएल (IPL) का इंतजार था क्योंकि उन्हें उम्मीद थी अगर वो आईपीएल में दमदार प्रदर्शन करते हैं तो वो साल के अंत में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं. वहीं अब इंस्टाग्राम पर वीडियो चैट के दौरान सुरेश रैना ने इस बात की इच्छा जाहिर की है कि बीसीसीआई  (BCCI) विदेशी लीग में खिलाड़ियों को खेलने की परमिशन दे.

आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक सुरेश रैना ने इरफ़ान पठान से बातचीत में कहा,"काश बीसीसीआई, कुछ ऐसी योजना बनाए, जिससे भारतीय खिलाड़ियों को भी विदेशी टी-20 लीग खेलने का मौका मिले. कम से कम किन्ही 2 टी-20 विदेशी लीग में, तो खेलने की अनुमति होनी चाहिए. अगर हम क्वालिटी क्रिकेट खेलेंगे, तो निश्चित रूप से हमें इसमें काफी फायदा होगा. कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी इस तरह की लीग से वापसी भी कर पाएंगे."


वहीं इरफ़ान पठान ने कहा,"सभी देशों का अलग-अलग माइंडसेट होता है. अगर ऑस्ट्रेलिया की बात करें, तो वहां माइक हसी के रूप में एक उदाहरण है, जिन्होंने 29 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू किया था. वहीं भारत में 30 साल के बाद आपकों डेब्यू का मौका नहीं दिया जाता है. मुझे लगता है कि खिलाड़ी जिस उम्र तक भी फिट है, उसे देश के लिए खिलाना चाहिए. अगर 30 साल के बाद खिलाड़ी आपके बोर्ड के विचारों में नहीं है, तो उसे विदेशी टी-20 लीग खेलने का मौका देना चाहिए."

बता दें, मौजूदा समय मे भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति नहीं है. कोई भी भारतीय खिलाड़ी तभी विदेशी लीग में खेल सकता है जब वो संन्यास का ऐलान कर चुका है. हालांकि, कई क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की छूट दे रखी है.

बांग्लादेशी क्रिकेटर से विश्व कप में भीड़ गए थे विराट कोहली, अब खिलाड़ी ने किया खुलासा किसकी थी गलती

First published: 9 May 2020, 22:30 IST
 
अगली कहानी