Home » क्रिकेट » Suresh Raina returns in team india after three year in ODI squad against England, Ambati Rayudu failed to clear his fitness test
 

सुरेश रैना के पास वर्ल्ड कप 2019 खेेलने का शानदार मौका, 3 साल बाद हुई टीम इंडिया में वापसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 June 2018, 23:01 IST

बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना की टीम इंडिया की वनडे टीम में तीन साल बाद वापसी हुई है. वो अंबाती रायडू की जगह लेंगे, जिन्हें टीम इंडिया में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाली तीन मैचों की सिरीज में जगह मिली थी. सुरेश रैैना ने आईपीएल के 11 वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से शानदार प्रदर्शन किया था. 

सुरेश रैना ने बल्ले के साथ-साथ फील्डिंग में भी अपना जलवा दिखाया था. सुरेश रैना ने हाल ही में खेले गए T20 मैचों में भी टीम इंडिया की तरफ से शानदार पारियां खेली थी. सुरेश रैना के नाम की घोषणा बेंगलुरु में शुक्रवार को अंबाती रायडू के फिटनेस टेस्ट मैच में फेल होने के बाद की गई. रैना ने टीम इंडिया के लिए आखिरी वनडे मैच 25 अक्टूबर, 2015 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था.

ये भी पढ़ें- जानिए क्या है युवराज-रैना को बाहर करने वाला 'Yo-Yo' टेस्ट

अंबाती रायडू ने IPL 11 में चेन्नई सुपर किंग्स को विजेता बनाने में बड़ी भूमिका निभायी थी. वो चेन्नई की तरफ से आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. चेन्नई की तरफ से रायडू ने 602 रन बनाए थे. रायडू का यो-यो टेस्ट में फेल होने से कई लोग सकते में थे. रायडू यो-यो टेस्ट में 14.1 अंक ही ला पाए जबकि इस पास करने के लिए 16.1 अंक ज़रूरी होते हैं.
ये भी पढ़ें- विराट ने पास किया यो-यो टेस्ट, लेकिन IPL में दमदार परफॉर्म करने वाला ये खिलाड़ी हुआ फेल

गौरतलब है कि यो-यो टेस्ट में सबसे पहले युवराज सिंह और सुरेश रैना फेल हुए थे. हालांकि इस बार रैना को इसे पास करने में कोई परेशानी नहीं हुई. 31 साल के रैना इस समय T20 में टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं. लेकिन इस बार उन्हें वनडे में भी जगह मिली है.

रैना अगर यहां अच्छा खेलते हैं तो अगले साल होने वाले वर्ल्डकप में भी टीम इंडिया में उनकी जगह बनने की पूरी संभावना है. क्योकिं अगला विश्वकप इंग्लैंड में खेला जाना है. सुरेश रैना ने टीम इंडिया की तरफ से 223 वनडे मैच खेले हैं. इनमें उन्होंने 5568 रन बनाए हैं. रैना ने वनडे मेें 5 शतक और 36 अर्धशतक ठोके हैं.

ये भी पढ़ें- T20 में वापसी के बाद बोले रैना, अच्छा खेलने के बावजूद किया टीम से बाहर

First published: 16 June 2018, 23:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी