Home » क्रिकेट » Suresh Raina talks about umar akamal complaints and Ms Dhoni says fod dal usko raina joins breakfast with champions
 

जब धोनी ने उमर अकमल के लिए रैना से कहा 'फोड़ डाल उसको', देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2018, 16:40 IST

टीवी होस्ट गौरव कपूर यू ट्यूब पर एक शो लेकर आए हैं जिसका नाम है 'ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस'. इस शो में हमें टीम इंडिया के क्रिकेटरों के बारे में कई दिलचस्प किस्से सुनने को मिल रही हैं. हाल ही में गौरव कपूर के शो 'बेक्रफास्ट विद चैंपियंस' में सुरेश रैना गेस्ट बनकर पहुंचे.

इस शो में उन्होंने टीम इंडिया में वापसी को लेकर अपने प्लान के बारे में भी बताया. साथ ही टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के बारे में भी कई बड़े खुलासे किए. रैना ने कहा कि एमएस धोनी टीम इंडिया के सबसे कूल प्लेयर कहे जाते हैं लेकिन ये सच नहीं है.

 

सुरेश रैना ने बताया, "एमएस धोनी मैदान में कई बार अपना आपा खो देते हैं, लेकिन लोगों को नज़र नहीं आता. वह कई बार फील्ड पर गुस्सा भी हो जाते हैं जो दूसरों को यह नज़र नहीं आता." रैना ने कहा, ”आप उनका चेहरा देखकर पता नहीं लगा सकते कि वह क्या सोच रहे हैं. वह भी कई बार ग़ुस्सा हो जाते हैं लेकिन दिखाते नहीं हैं. दरअसल धोनी ओवर के ख़त्म होने के बाद जब कैमरा बंद हो जाते हैं और टीवी पर विज्ञापन दिखने लगते हैं तब धोनी कहते हैं-सुधर जा तू."

 

इसी शो के दौरान भारत-पाकिस्तान के बीच हुए एक मैच का ज़िक्र करते हुए रैना ने कहा, "उस मुक़ाबले में उमर अकमल ने धोनी से शिकायत की थी कि मैं उसे गालियां दे रहा हूं. जब धोनी ने मुझसे पूछा कि क्या हुआ तो मैंने कहा कि गालियां नहीं दीं, सिर्फ कुछ गेंदें फेंककर मैं उस पर प्रेशर बना रहा हूं. माही भाई बोले, 'फोड़ दे साले को' यानि धोनी मुझसे उसपर और ज्यादा दबाव बनाने को कह रहे थे. "

ये भी पढ़ेंः केकेआर को मिली IPL की तीसरी हार तो कार्तिक ने डकवर्थ लुईस नियम पर निकाली भड़ास

रैना ने इस शो में धोनी की लीडरशिप की जमकर तारीफ़ की और कहा, "वह अच्छे गेम लीडर हैं. उन्हें पता है कि आगे क्या होने वाला है. उनके पास हमेशा 3 प्लान- प्लान ए, प्लान बी और प्लान सी तैयार रहता है. वह उन्हें हमेशा साथ लेकर चलते हैं. वह एक रात पहले प्लान बनाते हैं और स्थिति के मुताबिक उसे इस्तेमाल करते हैं. यही वजह है कि वह इतने कूल रहते हैं. रैना ने यह भी कहा कि जब भी वह निचले क्रम पर उतरते हैं और गेंद मारने की बजाय उसे डिफेंड करते हैं तो इसका मतलब वह गेंदबाज़ को चेतावनी दे रहे हैं कि अगर मैं शॉट नहीं मार रहा हूं तो कभी भी मार सकता हूं."

देखिए रैना का यह वीडियो

First published: 22 April 2018, 16:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी