Home » क्रिकेट » Syed kirmani said Wriddhiman Saha should get Chance in Palace of Rishabh Pant
 

इस दिग्गज क्रिकेटर ने ऋषभ पंत पर साधा निशाना, बोले-'दस्ताने पहने से कोई विकेटकीपर नहीं बन जाता'

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 August 2019, 21:39 IST

ऋषभ पंत को भारतीय क्रिकेट टीम में धोनी के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है. बीसीसीआई ने भी साफ कर दिया है कि अगसे साल होने वाले टी 20 विश्व कप से पहले पंत को ज्यादा से ज्यादा मौके दिए जाएंगे. लेकिन पंत का प्रदर्शन बेहतर होता नहीं दिख रहा है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 और फिर वनडे मुकाबले में पंत ने जिस तरह से अपना विकेट गंवया उसके बाद वो सबके निशाने पर आ गए. पंत वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी अपने प्रदर्शन से कई दिग्गजों को प्रभावित नहीं कर पाए. इसके बाद एक बार फिर इस बात पर बहस छिड़ी हुई है कि दूसरे टेस्ट मुकाबले में पंत की जगह साहा को मौका दिया जाए.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर सैयद किरमानी का मानना है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मुकाबले में ऋषभ पंत की जगह रिद्धिमान साहा को मौका दिया जाना चाहिए. किरमानी की माने तो साहा यह डिजर्व करते है. वहीं सैयद किरमानी ने कहा कि पंत को अभी काफी कुछ सीखने की जरूरत है.

 

भारत के लिए 88 टेस्ट मैच खेलने वाले सैयद किरमानी कोलकाता में एक कार्यक्रम के दौरान कहा,'विकेटकीपिंग फील्ड पर सबसे मुश्किल पोजिशन होती है और हर कोई दस्ताने पहनकर विकेटकीपर नहीं बन सकता. साहा चोटिल हो गए थे और उन्हें बराबर मौके मिलने चाहिए. उन्हें टीम में रखने का क्या फायदा जब उन्हें मौका ही नहीं देना है.'

किरमानी ने आगे कहा कि प्रदर्शन के आधार पर किसी भी खिलाड़ी की टीम में जगह तय होनी चाहिए. उन्होंने कहा,'हमें प्रदर्शन के आधार पर आकलन करना होगा. साहा घरेलू स्तर पर लगातार अच्छे प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम में आये लेकिन जब आप बाहर हैं तो कोई और आपकी जगह ले लेता है. अब हमें देखना होगा कि कौन लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है.'

विश्व कप में भारत से मिली हार को नहीं पचा पा रहा पाकिस्तान, इमरान खान ने सरफराज अहमद पर किया हमला

First published: 27 August 2019, 20:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी