Home » क्रिकेट » Syed Mushtaq Ali Trophy: Prithvi Shaw slams fifty on return
 

बैन के बाद पृथ्वी शॉ ने की धमाकेदार वापसी, अर्धशतक लगा टीम को दिलाई जीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 November 2019, 18:59 IST

बैन के बाद वापसी कर रहे भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने रविवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में असम के खिलाफ हुए मुकाबले में शानदार अर्धशतक लगाकर टीम को जीत दिलाई. इस मुकाबले में उनकी पारी के दम पर मुंबई ने असम पर 83 रनों की जीत दर्ज की. गौरतलब हो, डोप टेस्ट में फेल होने के कारण बीसीसीआई ने शॉ को आठ महीने के लिए निलंबित कर दिया था.

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में ग्रुप डी के हुए इस मुकाबले में पृथ्वी शॉ को इन-फॉर्म बल्लेबाज जय बिस्टा की जगह टीम में शामिल किया गया था. शॉ ने असम के खिलाफ धमाकेदार वापसी करते हुए 38 गेंदों में 67 रनों की पारी खेली. पृथ्वी शॉ ने अर्धशतक लगाने के बाद इसका जश्न खास अंदाज में मनाया.

 

मुंबई के लिए इस मुकाबले में शॉ और आदित्य तारे असम के खिलाफ आक्रमक बल्लेबाजी की. इन दोनों ने मुंबई को 5 विकेट के नुकसान पर 206 रन के पहाड़ जैसे स्कोर तक पहुंचाया. आदित्य तारे ने इस दौरान 49 गेंदों पर 79 रन बनाए. वहीं शिवम दूबे की अगुवाई में मुंबई ने मेहमान टीम को निर्धारित ओवरों में 123 रनों पर ही रोक दिया.

बता दें, इस मुकाबले में सभी की निगाहें शॉ पर टिकी थीं. 20 वर्षीय इस बल्लेबाज को लीग के मुंबई के आखिरी दो मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है और उसके बाद होनी वाली सुपर लीग के लिए भी.

जबकि दूसरी तरफ बैन के बाद वापसी कर रहे पृथ्वी शॉ ने अपना इरादा स्पष्ट कर दिया क्योंकि उन्होंने 39 गेंदों की अपनी पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए. हालांकि पृथ्वी शॉ जब 32 रन बनाकर खेल रहे थे तब उन्हें एक जीवन दान मिला था जिसका उन्होंने अच्छा इस्तेमाल किया.

दूसरी तरफ इस मुकाबले में आदित्य तारे ने भी अपनी बल्लेबाजी से सबकों प्रभावित करने में कोई कमर नहीं छोड़ी. दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी की. तारे ने अपनी पारी में 12 चौके और एक छक्का जड़ा.

मोहम्मद शमी को हुआ जबरदस्त फायदा, ICC Test Ranking में टॉप 10 में पहुंचे

First published: 17 November 2019, 18:59 IST
 
अगली कहानी