Home » क्रिकेट » T-20 Asia Cup: indian women cricket team beat pakistan women team by 5 wicket
 

भारतीय महिला टीम ने टी-20 एशिया कप में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 November 2016, 18:14 IST
(क्रिकइंफो)

कप्तान हरमनप्रीत कौर के प्रदर्शन की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी-20 एशिया कप में पाकिस्तान पर पांच विकेट से धमाकेदार जीत हासिल की. भारत की यह इस टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत है.

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारत की ओर से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 अहम विकेट झटके और पाकिस्तान को 20 ओवरों में 97 रन पर रोक दिया. पाकिस्तान की ओर से नैन आबीदी ने सबसे अधिक 37 रन बनाए जबकि आयेशा जाफर ने 28 रन जोड़े. इराम जावेद ने 10 रनों का योगदान दिया. भारत की ओर से बाएं हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट ने तीन विकेट लिए

इसके बाद हरमनप्रीत ने बल्लेबाजी में भी कमाल दिखाया और 22 गेंदों में नाबाद 26 रन बनाए. भारत ने चार गेंदें शेष रहते मैच अपने नाम किया. कौर के साथ अनुजा पाटिल 2 रन बनाकर नाबाद रहीं. भारत की ओर से मिताली और एकता ने भी अच्छा खेल दिखाया. मिताली राज ने 57 गेंदों में 36 रन बनाए. पाकिस्तान की ओर से सादिया यूसुफ और नादिरा डार ने दो-दो विकेट लिए. साना मीर को एक सफलता मिली.

इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के कारण यह तय नहीं था कि दोनों टीमों का टूर्नामेंट में सामना होगा या नहीं. इससे पहले आईसीसी ने महिला चैम्पियनशिप में पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलने पर भारत के छह अंक काट लिये थे.

भारत इस जीत के साथ छह अंक लेकर अंक तालिका में शीर्ष पर है. इसके बाद पाकिस्तान और श्रीलंका का नंबर है. इनके अलावा टूर्नामेंट में बांग्लादेश, थाइलैंड और नेपाल की टीमें भी खेल रही हैं

First published: 29 November 2016, 18:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी