Home » क्रिकेट » T20: South Africa batsman hit double century in t20 cricket
 

T20 क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ साउथ अफ्रीका के इस बल्लेबाज ने रचा इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2018, 18:01 IST
(प्रतीकात्मक फोटो )

क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है. इसमें हर दिन नये नये रिकॉर्ड कायम होते है. कभी कभी क्रिकेट में ऐसा हो जाता है जिसकी कल्पना करना भी मुश्किल है. अभी तक आपने वनडे फॉर्मेट में ही दोहरे शतक के बारे में सुना होगा. लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि T20क्रिकेट में भी दोहरा शतक लगा है. लेकिन हाल ही में एक मैच के दौरान T20 क्रिकेट मैच में भी बल्लेबाज ने दोहरा शतक बना दिया. ये मैच दक्षिण अफ्रीका में खेला गया.

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के प्रीटोरिया में ब्लाइंड टीमों के बीच टूर्नामेंट खेला जा रहा है. इसमें दाएं हाथ के बल्लेबाज फ्रेडरिक बोएर ने बोलैंड की तरफ से खेलते हुए T20 क्रिकेट में दोहरा शतक बनाया है. उन्होंने ये कारनामा कर सबको चौंका दिया है. फ्रेडरिक बोएर T20 क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले दक्षिण अफ्रीका के पहले बल्लेबाज हैं. फ्रेडरिक बोएर ने 78 गेदों पर ताबड़तोड़ 205 रन की पारी खेली. अपनी इस विस्फोटक पारी के दौरान फ्रेडरिक 39 चौके और 4 छक्के लगाए.

उन्होंने अपनी पारी में 180 रन केवल बाउंड्री से ही बना दिए. इस दौरान उन्होंने 124 रन ऑन साइड पर और 78 रन मिडविकेट पर ठोके. हालांकि वो इस मैच की आखिरी गेंद पर आउट हो गए. लेकिन आउट होने से पहले उन्होंने एक धमाकेदार पारी खेल सबको चौंका दिया. इसके साथ ही उन्होंने क्रिकेट इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया.

ये भी पढ़ें- Ind vs WI: जडेजा, शॉ और विराट के बल्ले से निकले इतने रन और टूट गया ये 39 साल पुराना रिकॉर्ड

First published: 5 October 2018, 18:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी