Home » क्रिकेट » T20 tournament will commence in South Africa like IPL AB de Villiers will comeback for South Africa in this T20 league
 

IPL की तरह साउथ अफ्रीका में होगा 20-20 का धूम-धड़ाका, डिविलियर्स की होगी वापसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 September 2018, 8:42 IST
(ICC Tweet)

इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL जैसे कई टूर्नामेंट अलग-अलग देशों में खेले जा रहे हैं. इसी कड़ी में अब प्रोटियाज ने भी मन बना लिया है कि वह इस साल T20 लीग शुरू करेंगे. साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने इसका ऐलान भी कर दिया है. बोर्ड के मुताबिक ये T20 टूर्नामेंट 5 हफ्ते खेला जाएगा.

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इस लीग का ऐलान करते ही बता दिया है कि इसकी शुरुआत इसी साल 9 नवंबर से की जाएगी. क्रिकेट साउथ अफ्रीका की मेंबर्स काउंसिल ने जोहानंसबर्ग में एक मीटिंग में वोटिंग कर इस बात पर सहमति जताई है कि इस साल के आखिर में बोर्ट नई T20 लीग लॉन्च करेगा.

हालांकि, साउथ अफ्रीकन क्रिकेट बोर्ड की तरफ से इस लीग का नाम, किसी टीम का नाम, कोई वेन्यू या फिर स्पोंसर का खुलासा नहीं किया गया है. ये T20 लीग 9 नवंबर से शुरू होकर 16 दिसंबर तक खेली जाएगी, इसी दिन इस टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा.

बताया जा रहा है कि इस लीग में 6 टीमें हिस्सा लेंगी. इन्हीं टीमों के बीच चमचमाती ट्रॉफी के लिए भिड़ंत होगी. साउथ अफ्रीका की T20 लीग में 35 के करीब मैच होने हैं, जिसमें एलिमिनेटर और फाइनल शामिल है. इस बात को लेकर साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के प्रेसिडेंट ने भी आधिकारिक बयान दे दिया है.

ये भी पढ़ेंः अब पाकिस्तान के मैदानों पर चलेगा डिविलियर्स का बल्ला!, PSL लीग में हुए शामिल

क्रिकेट साउथ अफ्रीका के चेयरमैन क्रिस नेनजनी ने कहा है,“चीफ एग्जक्यूटिव तबंग मोरे और उनकी मैनेजमेंट टीम ने एक व्यवसायिक मॉडल तैयार किया है, जो आर्थिक रूप से ही नहीं बल्कि खिलाड़ी समेत बोर्ड के लिए भी बहुत फायदेमंद है. ”

First published: 9 September 2018, 8:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी