Home » क्रिकेट » T20 Tri-Series finished in a single day with these 3 Country Marylebone Cricket Club Netherlands and nepal in Lord's London
 

इन 3 देशों ने 1 दिन में T20 ट्राई सिरीज निपटाकर हंगामा मचा दिया है

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2018, 11:42 IST

क्रिकेट कितना मॉर्डन हो गया है इस बात का अंदाजा एक वाकये से जरूर लगाया जा सकता है. जब कोई T20 ट्राई सिरीज एक दिन में खत्म हो जाए तो आप क्रिकेट के अलावा इस फॉर्मेट को भी मॉर्डन ही कहोगे. टेस्ट और वनडे की खुमारी के बाद क्रिकेट प्रेमियों पर T20 का बुखार भी छाया हुआ है.

फैंस की वजह है कि अब ज्यादातर देश T20 लीग खेलने लगे हैं. इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तो यह खेल लगभग एक दशक पहले शुरू हो चुका है. यही वजह है कि दुनिया की लगभग सभी टीमें एक दूसरे के साथ T20 मैच खेलती नजर आती हैं लेकिन इस बीच एक T20 सिरीज की एक बड़ी चौंकानी खबर सामने आई है.

दरअसल, T20 मैच की लोकप्रियता को देखते हुए अब इस शॉर्ट फॉर्मेट में ट्राई सिरीज भी खेली जाने लगी है. ऐसा ही एक T20 ट्राई सिरीज नेपाल, नीदरलैंड और मेरिलबोन क्रिकेट क्लब के बीच खेली गई. इसमें खास बात ये रही कि यह ट्राई सिरीज आम सिरीज के तरह खेली गई लेकिन हैरानी की बात ये कि ये एक दिन में खत्म हो गई.

आपको बता दें, आमतौर एक T20 मैच 3 घंटे 15 मिनट में खत्म हो जाता है. इस दौरान खिलाड़ी काफी थक भी जाते हैं लेकिन एक ही दिन में तीन टीमों ने दो-दो मैच खेलकर एक ट्राई सिरीज को खत्म कर सभी को हैरान कर दिया. इस सिरीज के तीनों मुकाबले क्रिकेट के मक्का यानी लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए.

हालांकि, इस सिरीज में एक भी मैच पूरे 20 ओवरों का नहीं खेला गया. खराब मौसम की वजह से दो मैच सिर्फ 6-6 ओवर का हो सके जबकि तीसरा मैच कुल 18 ओवर का खेला जाना था लेकिन 17वेें ओवर में ही बारिश आ गई और खेल में खलल डाल दिया. इस तरह यह मैच पूरा नहीं हो सका.

क्रिकेट के इतिहास में शायद ऐसा पहली बार हुआ होगा कि कोई ट्राई सिरीज एक ही दिन में खत्म हुई हो. इस सिरीज का पहला मैच श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर महेला जयवर्धने की अगुवाई वाली मेरिलबोन क्रिकेट क्लब और नीदरलैंड के बीच खेला गया.

खराब मौसम की वजह से यह मैच सिर्फ 6 ओवर का खेला गया. पहले मुकाबले में महेला जयवर्धने की टीम को नीदरलैंड के हाथों 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा. वहीं, इस ट्राई सिरीज के दूसरे मैच में मेरिलबोन क्रिकेट क्लब और नेपाल का आमना-सामना हुआ

मेरिलबोन और नेपाल के बीच हुआ यह मुकाबला भी सिर्फ 6-6 ओवर का ही हो सका. इस मैच को नेपाल ने 9 विकेट से जीत लिया. जबकि तीसरे और आखिरी मुकाबले में सिर्फ एक ही पारी खेली गई वो भी पूरी नहीं हो सकी. इस तरह यह मैच ड्रॉ हो गया.

First published: 30 July 2018, 11:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी