Home » क्रिकेट » T20, West Indies vs World XI: rashid khan conceded 48 run in four overs, WI beat World XI by 72 run
 

राशिद खान को वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने सिखाया ऐसा सबक जो वो जिंदगी भर याद रखेंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 June 2018, 13:11 IST

अफगानिस्तान के खिलाड़ी राशिद खान ने आईपीएल 11 में अपनी घातक गेंदबाजी से दुनियाभर के बल्लेबाजों को परेशान किया. राशिद की गेंदो पर बल्लेबाजों को रन बनाना काफी मुश्किल हो रहा था.

राशिद की गेंदबाजी को देखकर हर कोई उनकी तारीफ कर रहा था. लेकिन गुरुवार को आईसीसी वर्ल्ड इलेवन की तरफ से खेले राशिद खान का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. आईसीसी वर्ल्ड इलेवन और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए चैरिटी T20 मैच में राशिद खान सबसे मंहगे गेंदबाज रहे.

वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के सामने राशिद खान की एक नहीं चली. वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने राशिद खान की जमकर धुनाई की. वेस्टइंडीज ने इस T20 मैच में आईसीसी वर्ल्ड इलेवन पर शानदार 72 रनों की जीत हासिल की. वेस्टइंडीज की टीम ने दिखा दिया कि T20 में फिलहाल उसका कोई सानी नहीं है.

दरअसल, आईसीसी ने गुरुवार को वेस्टइंडीज और वर्ल्ड इलेवन के बीच गुरुवार को लॉर्ड्स के मैदान पर एक चैरिटी T20 मैच का आयोजन किया. इस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 199 रन ठोक डाले. वर्ल्ड इलेवन के लिए राशिद खान रनों के लिहाज से सबसे मंहगे गेंदबाज साबित हुए.

राशिद खान ने 4 ओवर में 48 रन खर्च कर दिए. हालांकि उन्होंने 2 विकेट भी हासिल किए. लेकिन वह वेस्टइंडीज के गेंदबाजों पर अंकुश नहीं लगा सके. राशिद खान ने पारी के 19वें ओवर में 24 रन दिए. इस ओवर में आंद्रे रसेल ने राशिद खान को बैक टू बैक दो छक्के मारे.

sky sports

बता दें कि वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ओपनिंग बल्लेबाज इविन लुइस के तेजतर्रार अर्धशतक 58 रन के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 199 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में विश्व एकादश की पूरी टीम 16.4 ओवर में 127 रनों पर ऑलआउट हो गई. विश्व एकादश में भारतीय बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को भी मौका दिया गया. लेकिन कार्तिक का बल्ला भी खामोश रहा. कार्तिक अपना खाता भी नहीं खोल सके.

First published: 1 June 2018, 13:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी