Home » क्रिकेट » Tamim Iqbal’s elder brother Nafees Iqbal COVID-19 Positive
 

मुंबई इंडियंस का पूर्व सदस्य कोरोना वायरस से हुआ संक्रमित, बांग्लादेशी टीम के कप्तान से है खास रिश्ता

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2020, 15:13 IST

चीन (China) के वुहान (Wuhan) शहर से फैला कोरोना वायरस (Coronavirus) अब पूरे विश्व में हाहाकार मचा रहा है. इस वायरस के कारण पूरे विश्व में 86 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 4 लाख 60 हजार से अधिक व्यक्ति इस वायरस की चपेट में आने के बाद अपनी जान गंवा चुके हैं. हमारा पड़ोसी देश बांग्लादेश (Bangladesh) भी इस वायरस से अछूता नहीं है और वहां पर 1 लाख से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 1,388 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं अब खबर है कि बांग्लादेश वनडे टीम (Bangladesh Cricket Team) के कप्तान तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) के बड़े भाई नफीस इकबाल (Nafees Iqbal) कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. बंग्लादेशी टीम के लिए टेस्ट और वनडे खेल चुके नफीस इकबाल की हालत गंभीर नहीं है.

बांग्लादेश के घरेलू क्रिकेट में कोच और प्रबंधक की भूमिका निभाने वाले नफीस इकबाल का स्वास्थ्य अभी स्थिर है. नफीस इकबाल ने साल 2003 में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मुकाबले से अपना डेब्यू किया था. इसके अगले साल उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने करियर का पहला टेस्ट मुकाबला खेला. हालांकि, उनका करियर ज्यादा लंबा नहीं रहा और वो सिर्फ 27 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला ही खेल पाए जिसमें उन्होंने चार अर्धशतक और एक शतक लगाया है.


नफीस इकबाल ने साल 2005 में जिम्बाब्वे के खिलाफ ढाका में 121 रनों की पारी खेली थी जो उनके करियर का शीर्ष स्कोर है. नफीस इकबाल ने 30 और 40 रनों की ज्यादा पारियां खेली हैं लेकिन वो उसे बड़े स्कोर में बदल नहीं पाए. उन्होंने आखिरी बार 2006 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मुकाबला खेला था. नफीस इकबाल ने 11 टेस्ट और 16 एकदिवसीय मैचों में, क्रमशः 518 और 309 रन बनाए है. नफीस इकबाल ने फरवरी 2018 में अपने करियर का आखिर मैच खेला था. नफीस इकबाल साल 2018 में मुंबई इंडियंस (MI) के सपोर्ट स्टाफ का भी हिस्सा थे. वह मुस्तफिजुर रहमान के अनुवादक के रूप में वहां मौजूद थे.

सौरव गांगुली के घर कोरोना ने दी दस्तक, परिवार के चार सदस्य पाए गए पॉजिटिव

First published: 20 June 2020, 14:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी