Home » क्रिकेट » Team India announced for final two Tests against England Prithvi Shaw Hanuma Vihari in and Murali Vijay Kuldeep yadav out
 

आखिरी 2 टेस्ट मैचों को लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट कोहली को मिले ये 2 ब्रह्मास्त्र

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2018, 22:36 IST
(BCCI)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर चयन समिति ने बुधवार की देर रात इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. बीसीसीआई की चयन समिति ने पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी जैसे युवाओं को टीम में शामिल किया है. बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी ट्वीट कर दी है.

पृथ्वी शॉ को सलामी बल्लेबाज मुरली विजय के स्थान पर टीम में जगह मिली है तो वहीं हनुमा विहारी को चाइनामैन कुलदीप यादव की जगह टीम में शामिल किया है. बता दें कि मुरली विजय ऑट ऑफ फॉर्म थे. वहीं, पृथ्वी शॉ लगातार घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं. इसके अलावा हनुमा विहारी को भी घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है.

 

आपको बता दें, कुलदीप यादव को लॉर्डस में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई थी. इस मैच में टीम इंडिया का जो हस्र हुआ वो तो छोड़ ही दीजिए. खुद कुलदीप यादव एक विकेट तक नहीं निकाल सके थे और ना ही बल्ले से कुछ कमाल दिखा पाए थे. टीम इंडिया ये मैच पारी और 159 रन से हारी थी.

हालांकि, बुधवार को खत्म हुए नॉटिंघम टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 203 रन से जीत मिली है. इसी के साथ भारत इस समय पांच मैचों की टेस्ट सिरीज में 1-2 से पीछे है. लेकिन अभी भी सिरीज में टीम इंडिया के लिए बहुत कुछ है. इस सिरीज का चौथा मैच 30 अगस्त से साउथेम्पटन में खेला जाएगा. जबकि, पांचवां मैच 7 सितंबर से लंदन में शुरू होगा.

गौरतलब है कि कई पूर्व खिलाड़ियों ने पृथ्वी शॉ को टीम में चुने जाने की मांग की थी. इसका नतीजा और पृथ्वी शॉ की मेहनत रंग लाई और बीसीसीआई ने उनको इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के लिए चुन लिया. वहीं, हनुमा विहारी को उनके शानदार परफॉर्मेंस का फल मिला है. हालांकि, कुछ खिलाड़ियों मायूसी भी मिली है.

अगले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इस प्रकार है: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), करुण नायर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर, हनुमा विहारी.

First published: 22 August 2018, 22:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी