Home » क्रिकेट » team India Announced For Last 2 ODIs Against Australia, Axar Patel Returns.
 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो वनडे में इन खिलाड़ियों को मिली जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2017, 10:22 IST

आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही पांच वनडे मैचों की सिरीज के आखिरी दो मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. टीम इंडिया ने इंदौर में ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हराकर सिरीज़ में 3-0 से अजेय बढ़त बना ली है.

रविवार को हुई टीम की घोषणा में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा का आराम जारी है जबकि अक्षर पटेल की वापसी हुई है. टीम इंडिया में इसके अलावा और कोई बदलाव नहीं हुआ है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने देर रात एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी.

पहले तीन वनडे मैचों के लिए पटेल को टीम में चुना गया था, लेकिन चोट के कारण वह बाहर हो गए थे और जडेजा को उनकी जगह टीम में शामिल किया था. हालांकि जडेजा ने तीन मैचों में से एक भी मैच नहीं खेला. बीसीसीआई ने उन्हें और अश्विन को आराम देने का फैसला करते हुए तीन वनडे मैचों के लिए घोषित टीम में नहीं चुना था. 

इन दोनों की जगह युजवेंद्र चहल और पटेल को टीम में मौका मिला था. वहीं कुलदीप को अंतिम एकदाश में जगह मिली थी. बीते तीन मैचों में कुलदीप और चहल ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया और भारत को सिरीज में 3-0 की अजेय बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई. ऐसे में चयनकर्ताओं ने अश्विन और जडेजा को आराम देने के फैसले को विस्तार दे दिया है.

सिरीज का चौथा मैच 28 सितंबर को बेंगलुरू और आखिरी वनडे एक अक्टूबर को नागपुर में खेला जाएगा. आखिरी दो वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है-:

टीमें : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और मोहम्मद शमी.

First published: 25 September 2017, 10:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी