Home » क्रिकेट » Team India announced for the three-match ODI series against Sri Lanka,kohli out,rohit sharma lead
 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सिरीज में नहीं खेलेंगे कोहली, इस खिलाड़ी को मिली कमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 November 2017, 17:33 IST

श्रीलंका के खिलाफ दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. इसके साथ ही टेस्ट सिरीज के बाद खेले जाने वाली वनडे सिरीज के लिए भारतीय टीम घोषित हुई है.

वनडे सिरीज में कप्तान विराट कोहली टीम के साथ मौजूद नहीं रहेंगे और इस कारण टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है. कोहली को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है. कप्तान कोहली के स्थान पर वनडे सिरीज के लिए भारतीय टीम में श्रेयस अय्यर को शामिल किया गया है.

भारत ने पहला टेस्ट मैच ड्रॉ होने के बाद सोमवार को दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका को एक पारी और 239 रनों से हराकर सिरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच दो दिसम्बर से दिल्ली में खेला जाएगा.

तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा और विजय शंकर.

वनडे सिरीज के लिए भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और सिद्धार्थ कौल.

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

First published: 27 November 2017, 17:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी