Home » क्रिकेट » Team India Bowler Deepak Chahar HatTrick second in Three days
 

दीपक चाहर का धमाका, तीन दिनों में हासिल की दूसरी हैट्रिक

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 November 2019, 19:06 IST

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में दीपक चाहर ने इतिहास रच दिया था. दीपक चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ निर्णायक टी20 मुकाबले में घातक गेंदबाजी करते हुए हैट्रिक लगाई थी. दीपक चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे मुकाबले में 7 रन देकर 6 विकेट चटकाए. किसी भी गेंदबाज द्वारा टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में किया गया यह सबसे अच्छा प्रदर्शन है.

वहीं दीपक चाहर अभी सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में खेल रहे है जहां उन्होंने एक बार फिर अपनी गेंदबाजी का जलवा बिखेरा है. दीपक ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में राजस्थान की तरफ से खेलते हुए विदर्भ के खिलाफ अपनी हैट्रिक पूरी की. दीपक ने बांग्लादेश के खिलाफ जिस मैदान पर हैट्रिक ली थी वो विदर्भ टीम का घरेलू मैदान है. वहीं मंगलवार को उन्होंने तिरुवनंतपुरम के मैदान पर विदर्भ के खिलाफ लगातार तीन गंदों पर तीन विकेट चटकाकर अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाया है.


दीपक चाहर ने विदर्भ के खिलाफ हुए मुकाबले के 13वें ओवर की पहली गेंद पर विदर्भ के बल्लेबाज रुषभ राठौड़ को अपना शिकार बनाया. इसके बाद उन्होंने दो गेंदो पर कोई विकेट नहीं मिली. लेकिन ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने दर्शन नालकंडे, पांचवीं गेंद पर श्रीकांत और ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने अक्षय वाडकर को पवेलियन की राह दिखाकर अपनी हैट्रिक पूरी की.

दीपक के इस प्रदर्शन के बाद आईसीसी ने उनके लिए एक ट्वीट किया है. आईसीसी ने अपने ट्वीट में लिखा,'दीपक चाहर को कोई नहीं रोक रहा, रविवार को उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक ली और मंगलवार को उन्होंने राजस्थान और विदर्भ के बीच हुए मुकाबले में एक बार फिर हैट्रिक लगाई है.'

बता दें, दीपक ने बांग्लादेश के खिलाफ हुए मुकाबले में श्रीलंका के अजंता मेंडिस का रिकॉर्ड तोड़ा है. दीपक से पहले टी20 मुकाबले में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड अजंता मेंडिस के नाम था जिन्होंने साल 2012 में जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ 8 रन देकर 6 विकेट लिए थे.

इंदौर टेस्ट से पहले बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, एक और खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ, जानिए क्या हैं कारण

First published: 12 November 2019, 19:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी