Home » क्रिकेट » team india bowler Umesh yadav completed 100 wicket in test match
 

Ind vs Afg: रहमत को आउट कर उमेश यादव ने बनाया ये खास रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 June 2018, 13:34 IST
(Twitter: BCCI)

बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे ऐतिहासिक टेस्ट मैच में टीम इंडिया की पहली पारी समाप्त हो गई है. पहली पारी में टीम इंडिया ने शिखर धवन, मुरली विजय की शतकीय, लोकेश राहुल और हार्दिक पांड्या की अर्धशतकीय पारी की बदौलत अफगानिस्तान के सामने 474 रन बनाए हैं.

इसके बाद मैच में मैदान पर अफगानिस्तान की टीम बल्लेबाजी कर रही है, मैच में उमेश यादव ने 6 ओवर में एक विकेट लेकर अपने टेस्ट करियर के 100 विकेट पूरे कर लिए हैं.

बता दें कि मैच कि 9वें ओवर में उमेश यादव ने रहमत शाह को LBW आउट कर दिया और रहमत 15 गेंदों में 14 रन बनाकर ही पवेलियन चले गए. इसके साथ ही उमेश यादव ने अपने टेस्ट करियर में 100 विकेट पूरे कर लिए हैं. उमेश यादव ने अब तक 37 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 3573 रन देकर 100 विकेट लिए है.

मैच में बल्लेबाजी करते समय उमेश यादव ने ने 21 गेंदों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए दो चौके और दो छक्के की मद्द से 26 रन बनाए. यादव से पहले टीम इंडिया की तरफ से हार्दिक पांड्या ने 94 गेंदों में 71 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 10 शानदार चौके भी जड़े.

ये हैं टीम के खिलाड़ी

भारत: शिखर धवन, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, उमेश यादव.

अफगानिस्तान: मोहम्मद शहजाद, जावेद अहमदी, रहमत शाह, असगर स्टेनिकाजई (कप्तान), अफसर जजाई (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी, हशमतुल्ला शाहिदी, राशीद खान, मुजीब उर रहमान, यामिन अहमदजई, वफादार.

ये भी पढ़ें: गब्बर को भी नहीं पता था कि टेस्ट मैच में लंच से पहले किसी भारतीय बल्लेबाज ने शतक नहीं लगाया है

First published: 15 June 2018, 13:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी