Home » क्रिकेट » team india captain Virat Kohli got ranked 83rd with earnings of USD 24 million in Forbes List
 

फोर्ब्स की सबसे अमीर खिलाड़ियों की लिस्ट में कोहली अकेले भारतीय, देखें कौन है टॉप पर

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 June 2018, 18:39 IST

फोर्ब्स ने बुधवार को टॉप-100 हाइएस्ट पेड एथलीट्स की लिस्ट जारी की इस लिस्ट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ऐसे इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं जो इस लिस्ट में शामिल हैं. इस लिस्ट में अमेरिकन बॉक्सिंग लेंजड फ्लॉयड मेवेदर टॉप पर हैं और विराट कोहली 83वें नंबर पर हैं.

इस लिस्ट में कोहली की आय 2.4 करोड़ डालर बताई गई है जिसमें से 20 करोड़ विज्ञापनों से और बाकी उनके वेतन से आई है. हैरान करने वाली बात यह है कि शीर्ष 100 में कोई भी महिला खिलाड़ी नहीं है और क्रिकेट में सिर्फ एक खिलाड़ी है वह भी विराट कोहली हैं. बता दें कि पिछले साल कोहली इस सूची में 2.2 करोड़ डालर के साथ 89वें स्थान पर थे.


इस लिस्ट में अमेरिकन बॉक्सिंग लेंजड फ्लॉयड मेवेदर पहले नंबर पर हैं, उनकी आय की बात करें तो मेवेदर की अनुमानित आए 28.5 करोड़ डालर है जो अर्जेटीना के स्टार फुटबाल खिलाड़ी लियोनेल मेसी की आय से दोगुनी है. बता दें कि मेसी की आय 11.1 करोड़ डालर है. इसके साथ ही फोर्ब्स ने कोहली के लिए कहा, " कोहली की बड़ी कमाई पिच के बाहर है, जिसमें वह प्यूमा, पेप्सी, ऑडी और ओकले जैसी बड़ी कंपनियों के ब्रांड दूत हैं.

इस लिस्ट में खिलाड़ियों की बात करें तो बास्केटबॉल (40), अमेरिकन फुटबॉल (18), बेसबॉल (14) के अलावा फुटबॉल से 9, गोल्फ से 5, बॉक्सिंग से 4, टेनिस से 4 और ऑटो रेसिंग से 3 और क्रिकेट, मिक्स्ड मार्शल ऑर्ट्स और ट्रैक ऐंड फील्ड (यूसैन बोल्ट) से एक-एक खिलाड़ी है.

ये भी पढ़ें: भारत-आयरलैंड T20 सिरीज से पहले आयरलैंड ने इस खिलाड़ी को सौंपी टीम की कमान

First published: 6 June 2018, 18:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी