Home » क्रिकेट » Team India captain Virat Kohli says we did not get good start from top order thats why lose Southampton Test and Series
 

विराट कोहली ने इन बल्लेबाजों पर फोड़ा हार का ठीकरा, सिरीज हार की बताई सच्चाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 September 2018, 8:21 IST

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में मिली हार की वजह टॉप ऑर्डर को बताया है. कोहली ने कहा है कि हमारी हार टॉप ऑर्डर की असफलता की वजह से हुई है. बता दें कि सलामी बल्लेबाज केएल राहुल बिना खाता खोले, शिखर धवन 17 रन और चेतेश्वर पुजारा 5 रन बनाकर आउट हो गए थे.

आपको बता दें, मैन आफ द मैच मोइन अली (71/4), जेम्स एंडरसन और बेन स्टोक्स के दो-दो विकेटों की बदौलत मेजबान इंग्लैंड ने रोज बाउल स्टेडियम, साउथेम्प्टन में खेले गए चौथे टेस्ट मैच को चौथे दिन अपने नाम कर लिया. इंग्लैंड ने ये मैच 60 रन से जीतकर पांच मैचों की टेस्ट सिरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली.

विराट कोहली ने साउथेम्प्टन टेस्ट मैच में मिली हार के बाद कहा, "मैंने सोचा कि इंग्लैंड ने हमें यह लक्ष्य देने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया. लेकिन जिस तरह की पिच थी और गेंद घूम रही थी उससे हमारे लिए यह चुनौतीपूर्ण था. हमने सोचा कि हमारे पास इस मैच को जीतने का अच्छा मौका है, लेकिन हमें वह शुरूआत नहीं मिल पाई जो हम चाहते थे."

गौरतलब है कि चौथे दिन लंच से पहले टीम इंडिया का स्कोर 42 रन पर तीन विकेट था. लेकिन लंच के बाद टीम इंडिया के 123 रन बन गए थे और वही तीन विकेट अब भी थे. इसके बाद विराट कोहली 58 रन बनाकर आउट हो गए. और फिर देखते ही देखते टीम इंडिया ने आखिरी के 7 विकेट 61 रन जोड़कर गंवा दिए.

ICC Tweet

कप्तान विराट कोहली ने कहा, "उन्होंने गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया और हमें दबाव में बनाए रखा. इसका श्रेय उनकी अच्छी गेंदबाजी को जाता है. जीत का श्रेय इंग्लैंड टीम को जाता है. आप बड़ी साझेदारी करके ही मैच जीत सकते हैं लेकिन हम हमेशा दबाव में रहे." कोहली ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम कुरन की भी तारीफ की.

ये भी पढ़ेंः IND VS ENG: टीम इंडिया का इंग्लैंड में सिरीज जीतने का सपना चकनाचूर, चौथे टेस्ट में 60 रनों से मिली हार

सिरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच 7 सितंबर से लंदन में खेला जाएगा. कोहली ने अगले मैच को लेकर कहा, "आखिरी मैच से पहले हमें इस मैच के सकारात्मक पक्षों को देखना होगा. मुझे नहीं लगता कि हमने बहुत ज्यादा गलतियां की. जीत का श्रेय इंग्लैंड टीम को जाता है क्योंकि उन्होंने हमसे बेहतर प्रदर्शन किया."

First published: 3 September 2018, 8:11 IST
 
अगली कहानी