Home » क्रिकेट » team india captain virat kohli says we needs more time to prepare for any cricket series,team india get only 2 days before we fly to South A
 

BCCI पर जमकर बरसे विराट कोहली, दक्षिण अफ्रीका के दौरे की टाइमिंग पर उठाए सवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 November 2017, 16:58 IST

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को नागपुर टेस्ट से मैच पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की. विराट ने बीसीसीआई को टीम इंडिया के व्यस्त कार्यक्रम को लेकर जमकर लताड़ लगाई. विराट ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका दौरे को ध्यान में रखते हुए उन्होंने नागपुर में श्रीलंका के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में उछाल भरी पिच की मांग की थी. 

तीन टेस्ट मैचों की सिरीज का पहला टेस्ट मैच कोलकाता में खेला गया था. इस मैच में बारिश और खराब मौसम की वजह से मैच का रिजल्ट नहीं निकल पाया हालांकि टीम इंडिया ने श्रीलंका को आखिरी मौके पर बैकफुट पर ला दिया था. कोलकाता के ईडन गार्डेंस में पहला टेस्ट मैच ड्रॉ होने के बाद भारत और श्रीलंका दूसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल कर तीन टेस्ट मैचों की सिरीज में 1-0 से बढ़त हासिल करना चाहेंगे.

कोहली ने मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हां, मैंने उछाल भरी पिचों की मांग की थी क्योंकि दुर्भाग्यवश हमें दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले सिर्फ दो दिन मिलेंगे. इसलिए हमारे पास कोई और विकल्प नहीं है. इसलिए हम इन मैचों में उस तरह की परिस्थतियों में खेलने की कोशिश कर रहे हैं और वहां के हालात के बारे में सोच रहे हैं."

कोहली ने कहा, "अगर हमें एक महीने का समय मिला होता तो हम शिविर लगाकर अच्छी तैयारी करते, लेकिन हमें हमारे पास जो समय है उसके अनुसार ही काम करना होगा." भारत इस टेस्ट सिरीज के खत्म होने के बाद श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सिरीज भी खेलेगा. दौरे का आखिरी मैच 24 दिसंबर को तीसरे T20 के रूप में खेला जाएगा जबकि 28 दिसंबर को भारतीय टीम, दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान भरेगी.

कोहली ने बीसीसीआई को निशाने पर लेते हुए कहा, "हमेशा की तरह समय की कमी है. मुझे लगता की इस पर विचार किया जाना चाहिए क्योंकि जब हमें बाहर जाना होता है तो हम आसानी से टीम का आंकलन कर लेते हैं लेकिन हम इस बात पर ध्यान नही देते हैं कि हमें वहां जाने से पहले तैयारी का कितना समय मिला."

उन्होंने कहा, "और, टेस्ट मैच के बाद जब परिणाम आते हैं तो हर कोई खिलाड़ियों को परखने लगता है. सभी कुछ साफ-साफ होना चाहिए, जिसमें हमें अपने हिसाब से तैयारी करने का अवसर मिलना चाहिए, इसके बाद हमारी आलोचना होनी चाहिए. इसलिए हमें लगा कि हमारे पास अपने आप को चुनौती देने का यह अच्छा मौका है, खुद को उन हालात (दक्षिण अफ्रीका के हालात) में रखकर खेलने का मौका है."

कोहली ने साथ ही इस बात के संकेत दिए कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वह टीम में संतुलन बनाए रखने के लिए रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा में से किसी एक को आराम भी दे सकते हैं. उन्होंने कहा, "मैं पक्के तौर पर नहीं कह सकता कि जब हम विदेश में खेलेंगे तो दो स्पिनरों के साथ खेलेंगे या नहीं. ऐसा इसलिए क्योंकि हमें टीम संतुलन बनाए रखने की जरूरत है. जाहिर सी बात है कि यह दोनों खिलाड़ी बल्लेबाजी काबीलियत के मुताबिक पहले टेस्ट में टीम में स्थान पाने के हकदार हैं."

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

First published: 23 November 2017, 16:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी