Home » क्रिकेट » team india captaion Virat Kohli Inspires Me To Be Fit Every Day, Says India women's cricket team captain Mithali Raj
 

'विराट की वजह से मिली फिट रहने की प्रेरणा'

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 December 2017, 11:09 IST

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पूरी दुनिया में अपनी बल्लेबाजी और कप्तानी का दम मनवा लिया है. विराट कोहली आज के दौर में कई खिलाड़ियों की प्रेरणा बन रहे हैं. इसमें जूनियर से लेकर सीनियर लेवल तक के खिलाड़ी हैं. आपको जानकार हैरानी होगी कि टीम इंडिया की महिला कप्तान मिताली राज भी विराट कोहली से प्रेरित हैं.

विराट कोहली को मैदान में अपनी फिटनेस के लिए जाना जाता है. यो-यो जैसे कठिन फिटनेस टेस्ट में भी वो दुनिया में सबसे आगे रहने वाले खिलाड़ियों में हैं. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने गुरुवार को पुरुष टीम के कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि वह पूरे साल फिट रहने पर ध्यान देते हैं जो काबिलेतारीफ है.

भारत को दो बार महिला विश्वकप के फाइनल में पहुंचाने वाली मिताली ने समाचार चैनल सीएनएन-न्यूज-18 के इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड के मौके पर कहा, "यह अच्छी बात है कि सभी को वो मिल रहा है जिसके वो हकदार हैं और लोग अंतत: इन्हें पहचान रहे हैं."

मिताली ने आगे कहा, "मैंने वो समय देखा है जब क्रिकेट खेलने के लिए ज्यादा प्ररेणा नहीं मिलती थी और ट्रोल करने वाले लोगों को जवाब देना मेरा काम नहीं है."

महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली मिताली ने कहा, "कई ऐसे लोग हैं जो मुझे हर दिन प्रेरित करते हैं, ऐसा कोई एक नहीं है. लेकिन अगर मुझे किसी का नाम लेना हो तो वो विराट कोहली होंगे जिनके कारण मैं फिटनेस पर ध्यान लगा सकी. चाहे महिला हो या पुरुष हर कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ होना चाहता है."

First published: 1 December 2017, 11:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी